Wednesday, January 19, 2022
Homeसोनभद्रसफाई एवं एंटी लारवा दवा के छिड़काव के लिए प्रधानों के...

सफाई एवं एंटी लारवा दवा के छिड़काव के लिए प्रधानों के साथ की गई बैठक


म्योरपुर। विकासखंड म्योरपुर में बेहतर साफ-सफाई एवं व्यापक स्तर पर एंटी लारवा दवा के छिड़काव के लिए जिला पंचायत अधिकारी विशाल सिंह और खण्ड विकास अधिकारी ने विकास खंड सभागार में विकासखंड के सभी प्रधानों और सचिवों के साथ बैठक की । बैठक में ग्राम पंचायत वार सफाई, सोख्ता गड्ढा,हैंडपंप की मरम्मत एवं एंटी लार्वा के दवा के छिड़काव की समीक्षा की गई। सभी ग्राम प्रधान और सचिव को निर्देशित किया गया कि ग्राम पंचायतों में जहां बड़ी मशीनें सैनिटाइजेशन के लिए हैं उन मशीनों को लगाकर व्यापक रूप से एंटी लारवा की दवा 3 दिन के अंदर छिड़काव करवाए।

सभी सचिव एवं प्रधान को निर्देशित किया गया जो भी हैंडपंप खराब हैं उनकी तत्काल मरम्मत सुनिश्चित कराई जाए। झाड़ियों की कटाई एवं साफ सफाई के लिए 3 दिन का अभियान चलाकर सब साफ कराया जाए। ग्राम प्रधान को निर्देशित किया गया कि गांव में जो भी हैंडपंप है और उसका पानी बाहर बह कर खुले में बाहर इकट्ठा हो रहा है वहां पर सोख्ता गड्ढा का निर्माण कराया जाए। जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह ने सभी ग्राम प्रधान का आह्वान किया कि सभी प्रधान अपने ग्राम पंचायत में बेहतर साफ-सफाई एवं दवा का छिड़काव कराए जिससे कि उनके ग्राम पंचायत में मच्छरों से होने वाले बीमारी न फैल सके और हैंडपंप के अगल-बगल पानी ना इकट्ठा हो ।

बैठक में खंड विकास अधिकारी शिव नारायण सिंह ने सभी ग्राम प्रधान को मनरेगा से सोख्ता गड्ढा बनाने हेतु भी बताया । 3 दिन के सफाई अभियान की फोटो रिपोर्ट संकलन के लिए निर्देशित किया गया सभी सचिवों को निर्देशित किया गया की इस अभियान में किसी तरह को लापरवाही न किया जाय। अगर इसमें किसी भी तरह की कमियां पाई जाती हैं तत्काल तो संबंधित सचिव के ऊपर कार्रवाई की जाएगी।बैठक में सहायक विकास अधिकारी पंचायत रविदत्त मिश्रा, डीपीसी अनिल केशरी उपस्थित रहे।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Share This News