Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homeदेशसपा गठबंधन 300 का आंकड़ा पार करेगी : अखिलेश यादव

सपा गठबंधन 300 का आंकड़ा पार करेगी : अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने मतदाताओं को बधाई दी और कहा सपा गठबंधन 300 का आंकड़ा पार करेगी. अखिलेश ने बीजेपी सरकार पर जमकर प्रहार किया.

लखनऊ: समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बयान जारी कर कहा है कि जिन्होंने अपनी बुनियादी समस्याओं बेकारी, महंगाई के खिलाफ और विकास के लिए मतदान किया वह बधाई के पात्र हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी गठबंधन 300 सीट का आंकड़ा पार करेगी. समाजवादी सरकार में राज्य का अभूतपूर्व विकास होगा.

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की भाजपा सरकार ने जनता को निराश किया है. नौजवानों को अपमानित किया गया. प्रदेश में नौकरी-रोजगार का संकट है. भाजपा ने किसानों-नौजवानों को धोखा दिया है. किसानों के साथ भाजपा शासन में अन्याय हुआ है.

शिक्षा व्यवस्था चौपट हो गयी. उत्तर प्रदेश का निवेश कहां गया? भाजपा ने भाषा के स्तर को गिराया और राजनैतिक मर्यादा को तार-तार किया है. भाजपा सरकार ने यूक्रेन के मामले में अपनी नाकामी छिपायी. भाजपा शासन में पुलिस हिरासत में सबसे ज्यादा मौतें हुई.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने परिवारवाद का झूठा आरोप लगाया. भाजपा सरकार में जनता संकट में है. पलायन और रोजगार की समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ. राशन ओर नमक जनता के पैसे का ही है. गरीबों को धोखा नहीं देना चाहिए.

महंगाई-बेरोजगारी की समस्या बढ़ती जा रही है. भाजपा ने दिल्ली से झूठ का प्रसार किया. लोकतंत्र में झूठ नहीं चल सकता. भाजपा बुनियादी मुद्दों से मुंह चुराती है. बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र लागू नहीं किया. एक भी वादा पूरा नहीं हुआ. यह धोखे की राजनीति है. उद्योग-कारखाने क्यों नहीं लगे? भाजपा सरकार में माचिस की एक तीली भी नहीं बनी.

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में श्रमिक पैदल-चलते-चलते मर गये. स्वास्थ्य सुविधाओं की बदहाली के कारण लाखों लोगों की जान चली गयी. 2022 तक किसानों की आय दुगनी क्यों नहीं हुई? युवाओं को रोजगार क्यों नहीं मिला?

भाजपा ने सबका साथ लेकर सबका विनाश किया. प्रशासनिक स्तर पर प्रदेश में 11 लाख पद खाली हैं. बीजेपी उद्योगपतियों से मिली हुई है. भाजपा समाज को बांटकर राजनीति करती है. कहा कि समाजवादी पार्टी जनता से किया वादा पूरा करती है.

समाजवादी पार्टी की प्रतिबद्धता विकास से है. उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेस-वे से परिचय सपा ने ही कराया. समाजवादी सरकार में बांटे गये 18 लाख लैपटॉप की 18 लाख सफल कहानी है. समाजवादी सरकार में एमएसपी लागू करेंगे।

समाजवादी सरकार में मेट्रो चलाई गयी, जबकि योगी जी ने तो पांच वर्ष में गांव में पुलिया तक नहीं बनायी. जनता सौ प्रतिशत भाजपा के विरूद्ध है. विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने सघन प्रचार किया. जनता का भारी समर्थन समाजवादी पार्टी और गठबंधन को मिला.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News