Monday, March 4, 2024
Homeबिग ब्रेकिंगसड़क हादसे में टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की मौत

सड़क हादसे में टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की मौत

-

सड़क हादसे में टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की मौत हो गई. उनकी कार महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक डिवाइडर से टकरा गई. मिस्त्री मर्सिडीज कार में अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस जांच के आदेश दिए हैं.

मुंबई : टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का सड़क हादसे में निधन हो गया. वह 54 साल के थे. पालघर के एसपी बालासाहेब पाटिल ने हादसे में उनकी मौत की पुष्टि की है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री की रविवार को एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. उनकी कार महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक डिवाइडर से टकरा गई. उन्होंने बताया कि मिस्त्री मर्सिडीज कार में अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस जांच के आदेश दिए हैं.

हादसा दोपहर करीब 3.15 बजे हुआ, जब साइरस अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे. सूर्या नदी पर बने पुल पर उनकी कार डिवाइडर से टकराई. पुलिस अधिकारी ने कहा कि कार चालक समेत उनके साथ यात्रा कर रहे अन्य दो लोग घायल हो गए. सभी घायलों को गुजरात के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एसपी ने कहा कि उनसे अधिक जानकारी प्राप्त की जाएगी. कासा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि हादसा कासा थाना क्षेत्र के सूर्या नदी पुल पर चरोटी नाका में हुआ. साइरस मिस्त्री के मृत्यु के मामले में प्राथमिक अनुमान है कि कार चालक ने नियंत्रण खो दिया. साइरस मिस्त्री का पार्थिव शरीर कासा के एक सरकारी अस्पताल में है.

साइरस पलोनजी मिस्त्री का जन्म 4 जुलाई 1968 को मुंबई हुआ था. वह 28 दिसंबर 2012 को टाटा समूह के अध्यक्ष बने थे. टाटा ग्रुप ने 24 अक्टूबर 2016 को साइरस मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटा दिया था. मिस्त्री ने मुंबई में कैथेड्रल एवं एंड जॉन कॉनन स्कूल में पढ़ाई की थी. उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग में बीएस के साथ इंपीरियल कॉलेज, लंदन से स्नातक की उपाधि और लंदन बिजनेस स्कूल से प्रबंधन में विज्ञान में एक मास्टर डिग्री हासिल की थी.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!