Saturday, April 13, 2024
Homeराजनीतिशशांक मिश्रा बने अभाविप सोनभद्र विभाग के विभाग संयोजक

शशांक मिश्रा बने अभाविप सोनभद्र विभाग के विभाग संयोजक

-

दुद्धी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् काशी प्रांत की चार दिवसीय प्रांत अभ्यास वर्ग दुद्धी स्थित ‘सेवा कुंज आश्रम’ में संपन्न हुआ। इस अभ्यास वर्ग में काशी प्रांत के संगठनात्मक दृष्टि से 18 जिलों से कुल 269 प्रतिनिधि जिसमें 201 छात्र,37 छात्राएं,21 शिक्षक व 10 अतिथियों ने सहभागिता की। इस वर्ष 9 जुलाई को अभाविप अपने ऐतिहासिक ध्येय यात्रा के 75वें वर्ष में प्रवेश कर रही है। अभाविप की इस प्रांत अभ्यास वर्ग में विभिन्न सामूहिक व गटशः सत्रों के माध्यम से ‘राष्ट्र पुनर्निर्माण’ में हम अपनी भूमिका कैसे सुनिश्चित करें? इस विषय पर व्यापक चर्चा हुई तथा इस वर्ष के आगामी कार्ययोजनाओं का निर्धारण भी किया गया।

अभाविप अपने विभन्न कार्यक्षेत्र आयामों,गतिविधियों व कार्य के माध्यम से युवाओं को कृषि, पर्यावरण, सेवा, तकनीकी, शिक्षा, स्टॉर्ट-अप, कला, संस्कृति आदि के माध्यम से समाज के प्रत्येक समुदाय के उत्थान हेतु सशक्त करने का काम कर रहा है। इस अभ्यास वर्ग में कार्यकर्ताओं को अभाविप की कार्यपद्धति से परिचित करवाया गया अथवा सामाजिक व शैक्षिक चुनौतियों से निपटने के लिए प्रशिक्षण दिया गया।

यह भी पढ़ें (also read) जिलाधिकारी द्वारा वार्षिक आधार पर किए गए लिपिक संवर्ग के स्थानांतरण पर एशोसियेशन नाराज , सूची के परिमार्जन को लिखा पत्र

अभाविप आज़ादी के 75 वर्ष के पश्चात आज विश्व के सबसे बड़े छात्र संगठन के रूप में अपनी राष्ट्रवादी विचारधारा से सकारात्मक सामाजिक परिवर्तन लाने का कार्य कर रही है, इनमें ऐसे प्रशिक्षणों की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है।इस चार दिवसीय प्रान्त अभ्यास वर्ग में सोनभद्र विभाग की कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं भी हुई जिमसें शशांक मिश्रा को सोनभद्र विभाग का विभाग संयोजक,डॉ आमोद तिवारी को सोनभद्र विभाग प्रमुख,मृगांक दुबे को सोनभद्र जिला संयोजक व मनमोहन निषाद को जिला सह संयोजक बनाया गया।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!