Saturday, February 4, 2023
spot_img
Homeशिक्षावेतन न मिलने से नाराज अध्यापकों ने वेतन मिलने तक जिला विद्यालय...

वेतन न मिलने से नाराज अध्यापकों ने वेतन मिलने तक जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय धरना देने का किया एलान

सोनभद्र।आज सोनभद्र जिले के राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान ( RMSA ) के अंतर्गत संचालित राजकीय माध्यमिक विद्यालयों ( हाई स्कूल ) में कार्यरत प्रधानाचार्य / शिक्षकों एवं कर्मचारियों को विगत 03-04 माह से वेतन भुगतान नहीं होने की वजह से आर्थिक तंगी झेल रहे शिक्षकों का गुस्सा फूट गया और जिसके परिणामस्वरूप जिले भर के शिक्षकों ने पठन पाठन बन्द कर वेतन भुगतान नहीं होने तक जिला विद्यालय निरीक्षक के कार्यालय पर धरना देने का निर्णय लिया है।

शिक्षकों ने जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि पिछले कई माह से वेतन न मिलने के कारण हम सभी कर्ज में डूबे हुए हैं तथा वर्तमान में बहुत ही बुरी आर्थिक स्थिति से गुजर रहे हैं । प्रांतीय नेतृत्व के निर्देशानुसार सोमवार , दिनांक 11.07.2022 से आर्थिक मजबूरी के कारण हम विद्यालय पहुंच पाने में असमर्थ हैं अतः अपनी उपस्थिति जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में ही देने को बाध्य हैं । जितनी जल्दी हमारे नियमित वेतन निर्गत होने के आदेश हो जाएंगे हम विद्यालय में अपना सहयोग पूरी निष्ठा से देने को कृत संकल्प हैं । कृपया उपर्युक्त स्थिति से अवगत होने की कृपा करें ।

यहां आपको बताते चलें कि शिक्षकों ने अपनी मांग में कहा है कि जिले में जो राजकीय इंटर कालेज में शिक्षक कार्यरत हैं उन्हें तो नियमित रूप से वेतन भुगतान किया जा रहा है परन्तु राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत जिन विद्यलयों को उच्चीकृत कर राजकीय हाईस्कूल में परिवर्तित कर दिया गया है उन विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। इसलिए जब तक हमारी समस्याओं पर कोई ठोस पहल नहीं होती तब तक हम लोगों ने धरना देने का निर्णय लिया है।




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News