Saturday, May 18, 2024
Homeखेलमो. शमी को मिली सिर्फ एक ओवर गेंदबाजी और उनकी 4 गेंदों...

मो. शमी को मिली सिर्फ एक ओवर गेंदबाजी और उनकी 4 गेंदों पर गिरे लगातार 4 विकेट , आस्ट्रेलिया 6रन से हारा

-

कप्तान रोहित शर्मा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में मो. शमी को सिर्फ एक ओवर यानी 20वां ओवर फेंकने के लिए दिया और इस ओवर में उनकी चार गेंदों पर चार विकेट गिरे जिसमें से तीन बल्लेबाजों को उन्होंने आउट किया और एक रन आउट हुआ।

नई दिल्ली । भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में खेले गए वार्म-अप मैच में 6 रन से जीत हासिल की और इस मैच का सबसे बड़ा आकर्षण मो. शमी रहे जिन्हें सिर्फ एक ओवर फेंकने के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने दिया। शमी ने इस एक ओवर में ही कमाल की गेंदबाजी कर डाली और उनकी चार गेंदों पर लगातार चार विकेट गिरे और इससे विरोधी टीम की हार सुनिश्चित हो गई। शमी ने इस मैच में एक ओवर में 4 रन देकर 3 विकेट लिए। 

शमी की चार गेंदों पर गिरे चार विकेट

शमी को कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरी पारी का 20वां ओवर फेंकने के लिए दिया। उन्होंने इस ओवर की तीसरी गेंद पर पैट कमिंस को 7 रन पर विराट कोहली के हाथों कैच आउट करवा दिया। वहीं इस ओवर की चौथी गेंद पर एस्टर एगर बिना खाता खोले ही रन आउट हो गए। वहीं शमी के इस ओवर की पांचवीं गेंद पर जोस इंग्लिश एक रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए तो वहीं उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद पर केन रिचर्डसन को डक पर बोल्ड कर दिया। इन चार विकेट में उन्होंने तीन खिलाड़ियों को आउट किया जबकि एक खिलाड़ी रन आउट हुआ। 

मो. शमी ने चार गेंद पर चार विकेट लेकर आस्ट्रेलिया को हराने में बड़ी भूमिका निभाई (एपी फोटो)

शमी इस मैच में लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लेने के चूक गए साथ ही उनकी हैट्रिक भी पूरी नहीं हो पाई, लेकिन उनकी चार गेंदों पर चार विकेट गिरने से टीम को इस करीबी मुकाबले में 6 रन से जीत जरूर मिली। वहीं उन्होंने साबित भी किया कि जसप्रीत बुमराह की जगह उन्हें टीम में लाए जाने का फैसला गलत नहीं है और वो आगे भी इस वर्ल्ड कप में ऐसा ही प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए करेंगे। शमी को जब 20वां ओवर दिया गया तब कंगारू टीम को जीत के लिए 6 गेंदों पर 11 रन बनाने थे, लेकिन शमी ने अपने ओवर में 4 रन दिए और आरोन फिंच की टीम को हार मिली। 

शमी का 20वां ओवर- 

  • पहली गेंद- शमी की गेंद पर कमिंस ने 2 रन लिए। 
  • दूसरी गेंद- कमिंस ने फिर से 2 रन बनाए। 
  • तीसरी गेंद- शमी ने कमिंस को 7 रन पर कोहली द्वारा कैच करवा दिया। 
  • चौथी गेंद- एस्टर एगर बिना खाता खोले ही रन आउट हो गए। 
  • पांचवीं गेंद- जो इंग्लिश एक रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए।
  • छठी गेंद- केन रिचर्डसन को शमी ने डक पर क्लीन बोल्ड कर दिया। 
jagran

भारत की को मिली 6 रन से जीत

भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव (50 रन) और केएल राहुल की (57 रन) अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 186 रन बनाए। आस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 180 रन पर आलआउट हो गई, लेकिन कप्तान आरोन फिंच ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 54 गेंदों पर 3 छक्के व 7 चौकों की मदद से 76 रन की पारी खेली। 

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!