Wednesday, November 30, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंगमैहर : क्यों लगभग डेढ़ घंटे हवा में लटके रहे श्रद्धालु

मैहर : क्यों लगभग डेढ़ घंटे हवा में लटके रहे श्रद्धालु

सतना। तेज आंधी तूफान के साथ हुई झमाझम बारिश मैहर माता के दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुओं पर आफत बनकर आई. मैहर में मां शारदा के त्रिकूट पर्वत पर 80 से अधिक श्रद्धालु रोपवे में डेढ़ घंटे से अधिक समय तक फंसे रहे.

मैहर में मां शारदा देवी के दर्शन के लिए आए श्रद्धालुओं के साथ यह हादसा रोप वे प्रबंधन की लापरवाही से हुआ बताया जा रहा है. दोपहर बाद आई तेज आंधी और बारिश की वजह से कई जगह पेड़ गिरे जिससे बिजली सप्लाई बाधित हो गई. इस वजह से रोप वे की बिजली ठप हो गई.

बिजली व्यवस्था ठप होने से श्रद्धालु काफी देर तक रोपवे में फंसे हुए हवा में ही तेज आंधी तूफान के साथ झूलते रहे. काफी देर के बाद भी जब रोप वे शुरू नहीं हुआ तो दर्शनार्थियों की घबराहट बढ़ने लगी और उनके मन में डर का माहौल पैदा हो चुका था.

लगभग 1 से डेढ़ घंटे के बाद और बारिश कम होने पर ही रोप वे में बैठे यात्रियों को नीचे उतारा गया. जिससे बाद उनकी जान में जान आई. श्रद्दालुओं हादसे के लिए रोपवे का संचालन कर रही कंपनी को दोषी ठहरा रहे हैं जिसपर आपातकाल में बिजली सप्लाई की कोई व्यवस्था नहीं थी. हालांकि अब सभी यात्रियों को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया है. 

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News