Saturday, May 18, 2024
Homeराज्यमुलायम सिंह की स्मृति में समाजवादी पार्टी 21 को जिले में करेगी...

मुलायम सिंह की स्मृति में समाजवादी पार्टी 21 को जिले में करेगी श्रद्धांजलि सभा

-

उत्तर प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव ने बीती दस अक्टूबर को सुबह मेदांता के गुरुग्राम अस्पताल में अंतिम सांस ली थी। इसके बाद 11 अक्टूबर को इटावा के सैफई में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

लखनऊ । समाजवादी पार्टी के संस्थापक तथा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव की स्मृति में पार्टी प्रदेश के हर जिले में आयोजन करेगी। समाजवादी पार्टी ने 21 अक्टूबर को प्रदेश भर में मुलायम सिंह यादव की स्मृति को सहेजने के लिए मुलायम सिंह यादव की स्मृति में श्रद्धांजलि सभा के आयोजन का कार्यक्रम फाइनल कर दिया है।

समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने इस बाबत आज यानी 13 अकटूबर को एक पत्र जारी किया है। इस पत्र में कहा गया है कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक एवं पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन से हम सभी दुखी हैं। शोकाकुल कार्यकर्ता एवं समर्थकों से निवेदन है कि 21 अकटूबर को आदरणीय नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए हर जनपद में कार्यक्रम आयोजित करें।

उत्तर प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव ने बीती दस अक्टूबरको सुबह मेदांता के गुरुग्राम अस्पताल में अंतिम सांस ली थी। इसके बाद 11 अक्टूबर को इटावा के सैफई में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनके पुत्र समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनकी पार्थिव देह को मुखाग्नि दी। योगी आदित्यनाथ सरकार ने नेताजी के निधन पर तीन दिन का राजकीय शोक भी घोषित किया है।

मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार को लेकर अन्य सभी कार्यक्रम उनके पैतृक गांव इटावा के सैफई में हो रहे हैं। उनके परिवार से सभी लोग वहां पर मौजूद हैं और कार्य सम्पन्न होने तक वहीं पर रहेंगे। 11 अक्टूबर को नेताजी के अंतिम संस्कार के समय ना आने पाने के कारण बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को लखनऊ के रास्ते सैफई पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने वहां पर अखिलेश यादव के साथ परिवार के सभी लोगों को सांत्वना भी दी।  

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!