Monday, May 20, 2024
Homeराज्यमुलायम सिंह की नहीं होगी तेरहवीं, जानिए क्यों ?

मुलायम सिंह की नहीं होगी तेरहवीं, जानिए क्यों ?

-

समाजवादी पार्टी के संरक्षक पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद उनका तेरहवीं संस्कार नहीं किया जाएगा. सिर्फ 21 अक्टूबर को हवन व शांति पाठ का कार्यक्रम उनके पैतृक निवास स्थान सैफई में किया जाएगा.

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के संरक्षक पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद उनका तेरहवीं संस्कार नहीं किया जाएगा. सिर्फ 21 अक्टूबर को हवन व शांति पाठ का कार्यक्रम उनके पैतृक निवास स्थान सैफई में किया जाएगा.

दरअसल, सैफई इटावा के आसपास के इलाके में तेरहवीं कार्यक्रम नहीं आयोजित किए जाते रहे हैं. समाजवादी विचारक बाबू दर्शन सिंह यादव सहित अन्य तमाम लोग सामाजिक सुधार को देखते हुए तेरहवीं कार्यक्रम नहीं किए जाने का लगातार प्रयास करते रहे हैं. खुद मुलायम सिंह यादव भी इसके पक्षधर रहे हैं कि तेरहवीं संस्कार न हो.

मुलायम सिंह यादव के परिवार ही नहीं बल्कि अन्य परिवारों में भी उस इलाके में तेरहवीं संस्कार के कार्यक्रम आयोजित नहीं होते रहे हैं. सिर्फ निधन के बाद हवन पूजा और शांति पाठ का आयोजन किया जाता रहा है. इसी क्रम में अखिलेश यादव ने परिवारी जनों व क्षेत्र के बुजुर्गों से राय मशविरा करने के बाद तय किया है कि उनका तेरहवीं कार्यक्रम नहीं किया जाएगा.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनुराग सिंह भदोरिया ने विंध्यलीडर संवाददाता से बातचीत में बताया है कि मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद तेरहवीं संस्कार का आयोजन नहीं किया जाएगा. हवन पूजा व शांति पाठ का आयोजन 21 अक्टूबर को सैफई में किया जाएगा.

इसके अलावा प्रदेश भर में जगह-जगह पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन करके मुलायम सिंह यादव को श्रद्धा सुमन समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता करेंगे. उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव के निधन पर भी तेरहवीं कार्यक्रम नहीं होगा सिर्फ हवन पूजा शांति पाठ का आयोजन किया जाएगा.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!