Monday, March 4, 2024
Homeब्रेकिंगमिट्टी का दूहा ढहने से दो मज़दूरों की मौत , मलबे में...

मिट्टी का दूहा ढहने से दो मज़दूरों की मौत , मलबे में चार लोगों के दबे होने की आशंका

-

सोनभद्र। घोरावल कोतवाली क्षेत्र के शिल्पी गांव में आज एक दर्दनाक हादसा हो गया जिसमे मिट्टी का दूहा ढहने से दो मजदूरों की मौत हो गई । हादसे में चार अन्य मजदूर मलबे में दब गए । सूचना मिलते ही पुलिस – प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गए । काफी मशक्कत से मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकाला गया । इसमें दो की हालत गंभीर है ।

मिली जानकारी के मुताबिक घोरावल कोतवाली क्षेत्र के गुरुवल गांव के कुछ लोग मिट्टी निकालने पास के शिल्पी गांव से सटी पहाड़ी पर गए थे । पहाड़ी के एक हिस्से में मिट्टी निकालते समय बड़ा दूहा ढह गया । इसके नीचे गुरुवल निवासी राजकुमार कोल ( 36 ) , सूरज कुमार ( 20 ) , दिलीप ( 18 ) , जितेंद्र ( 28 ) , गंगाराम ( 50 ) , विजय ( 50 ) दब गए ।

जब मिट्टी का ढुहा गिरा तो जो लोग उसके दायरे से बाहर थे उनकी चीख – पुकार सुनकर आस पास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य में जुट गए । सूचना पाकर पुलिस टीम भी पहुंच गई । काफी मशक्कत से सभी को बाहर निकाला गया । इसमें राजकुमार कोल और सूरज कुमार की मौके पर ही मौत हो चुकी थी । दिलीप , जितेंद्र , गंगाराम , विजय को घोरावल सीएचसी पहुंचाया गया ।

उधर , घटना की जानकारी पाकर मृतकों के परिजन सहित अन्य ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए । मृतक राजकुमार तीन भाइयों में सबसे बड़ा था । उसके दो पुत्र और एक पुत्री हैं । वहीं सूरज की शादी नहीं हुई है । वह तीन बहनों का इकलौता भाई था । घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है । रो – रोकर परिजनों का बुरा हाल है । गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।लोगों ने बताया कि नजदीक दीपावली का त्योहार होने की वजह से लोग अपने घरों की पुताई के लिए मिट्टी लेने गए थे जिसमें यह घटना घट गई।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!