Saturday, June 22, 2024
Homeदेशमहाराष्ट्र : ठाणे जिले के शाहपुर में क्रेन गिरने से 16 मजदूरों...

महाराष्ट्र : ठाणे जिले के शाहपुर में क्रेन गिरने से 16 मजदूरों की मौत , 3 घायल

-

Maharashtra News । महाराष्ट्र के ठाणे में मंगलवार तड़के एक भीषण हादसा हो गया। ठाणे के शाहपुर के पास एक गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिर गई। मशीन गिरने से 16 लोगों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए। शाहपुर पुलिस ने बताया कि समृद्धि एक्सप्रेस हाईवे के तीसरे चरण के निर्माण कार्य चल रहा है जिसमें मशीन का इस्तेमाल हो रहा था।

Maharashtra Accident News । मुम्बई । महाराष्ट्र के ठाणे में बड़ा हादसा, पुल निर्माण के दौरान क्रेन और स्लैब गिरा, दबकर 17 लोगों की मौत हो गई है. एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में ठाणे के शाहपुर के पास एक गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिरने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और कई लोगों के घायल होने की खबर है. जानकारी के मुताबिक, मशीन का इस्तेमाल समृद्धि एक्सप्रेस हाईवे के तीसरे चरण के निर्माण में किया जा रहा था. इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी जानकारी है. मलवे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है.

एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद

एनडीआरएफ ने जानकारी देते हुए कहा, ठाणे जिले के शाहपुर तहसील में एक पुल के स्लैब पर क्रेन गिरने के बाद एनडीआरएफ की दो टीमें घटनास्थल पर काम कर रही हैं. कहा जाता है कि यहां सुरक्षा के कोई उपाय नहीं होने के कारण यहां के मजदूरों की जान चली गई है. शाहपुर उपजिला अस्पताल में अब तक सोलह शव लाए जा चुके हैं.

जबकि 3 से 4 लोग घायल हैं. मृतकों के अलावा कई अन्य लोगों के मलबे के नीचे फंसे होने की आशंका है. गर्डर मशीन को जोड़ने वाली क्रेन और स्लैब 100 फीट की ऊंचाई से गिर गए, जिससे बड़ा हादसा हो गया. मृतकों के शवों के साथ-साथ घायलों को भी स्थानीय अस्पताल ले जाया गया है.

यह भी पढ़ें । Blast In Pakistan : पाकिस्तान के खैबर में भीषण विस्फोट से 35 लोगों की मौत

मशीन का उपयोग राजमार्ग और हाई-स्पीड रेल पुल निर्माण परियोजनाओं में प्रीकास्ट बॉक्स गर्डर्स स्थापित करने के लिए किया जाता है. इंडिया टुडे के अनुसार, समृद्धि महामार्ग, जिसका नाम हृदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि महामार्ग है, मुंबई और नागपुर को जोड़ने वाला 701 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे है. पुलिस कर्मी और अग्निशमन अधिकारी बचाव एवं राहत कार्य में लगे हुए हैं.

Maharashtra Accident News ,Maharashtra News , sonbhdra khabar , sonbhdra news , vindhyleader news

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!