Saturday, June 22, 2024
Homeखेलभारतीय हॉकी टीम ने अर्जेटीना को 3-1 से धोया

भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेटीना को 3-1 से धोया

-

भारत के लिए 43वें मिनट में वरुण कुमार ने गोल किया जिसके बाद 48वें मिनट में अर्जेंटीना की ओर से केसेला ने एक पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर बराबर कर दिया. भारत की तरफ से 2 और गोल हुए जिससे भारत को जीत मिली.

टोक्यो ।  भारतीय हॉकी टीम ने टोक्यों के ओई हॉकी स्टेडियम में ग्रुप स्टेज मुकाबले में अर्जेटीना को 3-1 से हराया.

इस मुकाबले में भारत के लिए 43वें मिनट में वरुण कुमार ने गोल किया जिसके बाद 48वें मिनट में अर्जेंटीना की ओर से केसेला ने एक पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर बराबर कर दिया.

भारतीय टीम की ओर से विवेक सागर ने एक ड्रॉ हो रहे मैच को भारत की झोली में ला कर डाल दिया. विवेक ने 58वें मिनट में गोल कर भारत को 2-1 से आगे किया.

अगले ही मिनट हरमनप्रीत सिंह ने एक पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तबदील कर भारत की जीत पर 3-1 से मुहर लगा दी.

इसकी के साथ भारतीय टीम अपने ग्रुप के सभी मुकाबले खेल चुकी है और ग्रुप के टॉप 4 का हिस्सा है जो क्वार्टरफाइनल खेलने के लिए आगे जाएंगे.

इससे पहले भारतीय टीम ने स्पेन की टीम को 3-0 से हराकर वापसी की है. इस दौरान भारतीय फूल बैक खिलाड़ी रुपेंदरपाल सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 गोल जड़े और भारत की जीत पक्की की.

भारत के लिए इस मैच में पहले क्वार्टर के 13वें मिनट में सिमरनजीत सिंह ने गोल किया उसके बाद रुपेंदरपाल सिंह ने 15वें मिनट में मिले पेनाल्टी स्ट्रोक को गोल में बदला. चौथे क्वार्टर में रुपेंदरपाल सिंह से 51वें मिनट में एक और गोल किया.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया से मिली 7-1 से हार के बाद भारतीय टीम के मनोबल और ग्रुप में स्थिती पर काफी असर पड़ा था.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!