Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंगब्रेंच खरीद घोटाला: ग्राम प्रधानों को डीएम ने दिया नोटिस , एक...

ब्रेंच खरीद घोटाला: ग्राम प्रधानों को डीएम ने दिया नोटिस , एक सप्ताह में वापस करें पैसा,नहीं तो होगी विभागीय कार्यवाही

म्योरपुर / सोनभद्र । जिला प्रशासन ने पंचायत विभाग में सीमेंटेड बेंच के खरीद और उसकी कीमत पर उठते सवालों के बीच आज बेंच खरीद में संलिप्त लगभग 200 ग्राम पंचायतों के प्रधानों एवम सचिवों को नोटिस जारी कर एक सप्ताह में बेंच की निर्धारित मूल्य से जो भी अतिरिक्त राशि का भुगतान किया गया है उसको पंचायत के खाते में जमा कराएं नही तो उनके ऊपर कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।

यहाँ आपको बताते चलें कि आज जो भी प्रधान व सचिव को नोटिस जारी कर कहा गया है कि जिलास्तरीय गठित जांच टीम की जांच में यह साफ हो गया है कि 6000 हज़ार के कुल लागत वाला सीमेंट ब्रेच 12000 रुपये में क्रय दिखाया गया जो सरकारी धन का दुरुपयोग है जो पंचायत विभाग के खरीद फरोख्त हेतु समय समय पर जारी शासनादेशों का उलंघन है ।

जिलाधिकारी ने पत्र संख्या 139 के माध्यम से कहा है कि पैसा कोष में जमा नहीं करने पर सम्बंधित सचिव व ग्राम प्रधान के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

। सूत्रों की माने तो जिन प्रधानों ने ग्राम पंचायतों में सीमेंट ब्रेच लगवाया है और उनपर आज जो रिकवरी की नोटिस जारी की गई है उससे पंचायत विभाग की चूलें हिला दी हैं। जिलाधिकारी की नोटिस जारी होते ही विभाग में हलचल तेज हो गयी है।तरह तरह की चर्चाएं जारी हैं।चर्चाओं के मुताबिक बेंच खरीद में जो भ्र्ष्टाचार हुआ उसकी बंदरबांट में बहुत से लोग शामिल हैं अब जब मामला पकड़ में आ गया तो कार्यवाही केवल प्रधान व सचिव पर ही कर मामले पर पानी डालने का प्रयास किया जा रहा है।




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News