Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homeशिक्षाबेशिक शिक्षा अधिकारी के आकस्मिक निरीक्षण में बंद मिला विद्यालय, शिक्षकों पर...

बेशिक शिक्षा अधिकारी के आकस्मिक निरीक्षण में बंद मिला विद्यालय, शिक्षकों पर कार्यवाही के निर्देश

सोनभद्र। आज सुबह बेशिक शिक्षा अधिकारी द्वारा विकास खण्ड राबर्ट्सगंज व विकास खण्ड करमा के प्राथमिक विद्यालय बगही, महुलियां, कठपुरवा, गौरी, जोकाही, एलाही तथा कम्पोजिट विद्यालय करकोली का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में प्राथमिक विद्यालय बगही विकास खण्ड राबर्ट्सगंज सुबह 8.12 बजे बन्द पाया गया। जिसके क्रम में प्राथमिक विद्यालय बगही पर कार्यरत प्रभारी प्रधानाध्यापिका रेनू राय, सहायक अध्यापिका करिश्मा कुशवाहा का अपने दायित्वों के प्रति घोर लापरवाही बरतने के क्रम में इनका वेतन अग्रिम आदेश तक अवरूद्ध करने का आदेश दिया गया ।

उक्त विद्यालय पर कार्यरत शिक्षामित्र मीनू चौहान व संजू देवी का वर्तमान माह का मानदेय अवरूद्ध किया गया। इसी प्रकार कम्पोजिट विद्यालय करकोली के शिक्षामित्र सर्वेश मिश्रा के विद्यालय से बिना किसी सूचना के अनुपस्थित पाये जाने पर उनका वर्तमान माह का मानदेय अवरूद्ध किया गया।

विद्यालय निरीक्षण में प्राथमिक विद्यालय जोकाही व कम्पोजिट विद्यालय करकोली में फर्श व बाउण्ड्रीवाल के टूटी होने व कायाकल्प का कार्य न होने के क्रम में सम्बन्धित विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं खण्ड शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया कि ग्राम प्रधान/ए0डी0ओ0 पंचायत से समन्वय स्थापित कर विद्यालय में कायाकल्प का कार्य कराये। साथ ही सभी विद्यालयों के शिक्षको/शिक्षामित्र/अनुदेशको को निर्देशित किया गया कि विद्यालय का संचालन व विद्यालय पर अपनी उपस्थिति समय से सुनिश्चित करने के साथ-साथ अभिभावको से सम्पर्क कर विद्यालयों में अधिक से अधिक नामांकन कराना सुनिश्चित करें व बच्चो के अधिगम स्तर में अपेक्षित सुधार लायें, अन्यथा सम्बन्धित के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News