Monday, May 23, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंगबीएसपी ने जारी की दूसरे चरण के लिए 51 उम्मीदवारों की लिस्ट

बीएसपी ने जारी की दूसरे चरण के लिए 51 उम्मीदवारों की लिस्ट

बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी चुनाव 2022 के लिए नारा दिया है. ‘हर पोलिंग बूथ को जिताना है बसपा को सत्ता में लाना है’ का नारा देकर अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश की है.

लखनऊ । बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 के लिए दूसरे चरण के 51 उम्मीदवार की सूची जारी की है. बीएसपी चीफ मायावती ने चुनाव के लिए नारा दिया है. ‘हर पोलिंग बूथ को जिताना है बीएसपी को सत्ता में लाना है’ का नारा देकर अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश की है.

असल में बीएसपी ने इस बार चुनाव में ज्यादातर नए प्रत्याशियों पर दांव खेला है. क्योंकि पार्टी के ज्यादातर नेता चुनाव से पहले ही बीएसपी को छोड़कर अन्य दलों में चले गए हैं. लिहाजा बीएसपी ने नए प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है.बुधवार को बीएसपी चीफ ने सात सीटों पर प्रत्याशियों को बदलने का एलान किया था. जबकि पहले चरण के लिए बीएसपी सभी प्रत्याशियों के नामों का एलान कर चुकी है.

मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 के लिए दूसरे चरण के उम्मीदवारों की सूची आज जारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव के दूसरे चरण के लिए 55 सीटों में से 51 उम्मीदवारों की सूची की गई है और आज इसका एलान किया जा रहा है. वहीं अभी तक बीएसपी चुनाव प्रचार के लिए पूरी तरह से मैदान में नहीं उतरी है और अभी तक बीएसपी चीफ ने पार्टी के लिए चुनाव प्रचार शुरू नहीं किया है.

जिसको लेकर आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सवाल उठाए थे. प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्हें इस बात में आश्चर्य हो रहा है कि आखिर मायावती चुनाव के दौरान एक्टिव क्यों नहीं है. फिलहाल आज बीएसपी ने दूसरे चरण के मतदान के लिए लिस्ट जारी कर दी है.

बीएसपी ने पहले चरण में बदले सात प्रत्याशी

बुधवार को ही बीएसपी चीफ मायावती ने यूपी चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए शेष पांच सीटों के लिए उम्मीदवारों का एलान किया और सात सीटों पर प्रत्याशी बदले. बीएसपी ने पहले चरण के लिए कुल 12 उम्मीदवारों की घोषणा की. इसके तहत शामली- थाना भवन, मेरठ शहर, बागपत, गाजियाबाद साहिबाबाद और बुलंदशहर के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए गए.

पार्टी ने शामली-थाना भवन से जहीर मलिक, मेरठ शहर मोहम्मद दिलशाद, बागपत अरुण कसाना, गाजियाबाद साहिबाबाद अजीत कुमार पाल और बुलंदशहर सीट से मोबिन कल्लू कुरैशी को प्रत्याशी घोषित किया था.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News