Saturday, November 26, 2022
spot_img
Homeशिक्षाबजरंगदल के कार्यकर्ता प्रशिक्षण का हुआ समापन

बजरंगदल के कार्यकर्ता प्रशिक्षण का हुआ समापन

सोनभद्र ।संत कीनाराम पब्लिक स्कूल लोढ़ी में बजरंग दल काशी प्रान्त के 21 मई से आयोजित कार्यकर्ता शौर्य प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन अवसर पर मुख्यअतिथि बजरंगदल के राष्ट्रीय संयोजक सोहन सिंह सोलंकी की उपस्थित में सम्पन्न हुआ। उक्त अवसर पर बजरंगियों को संबोधित करते हुए सोहन सिंह सोलंकी ने कहा कि इजराइल आज दुनिया के सामने विजय इसलिए प्राप्त करता है क्योंकि उसकी जनता ही उसकी सेना है।

इसकी जरूरत आज भारत को भी है इसका प्रयास बजरंगदल करता है।बजरंगदल देश के हिन्दू युवाओं को राष्ट्रीय संस्कार देने का काम करता है।आगे उन्होंने कहा कि हम भूले नहीं है तक्षशिला की हिंगलाज माता को, काशी,अयोध्या, मथुरा में औरंगजेब ने जब मंदिर तोड़ा तब सोचा नही था कि मंदिर का एक एक ईंट मंदिर होने का प्रमाण है । हिन्दू जाग उठा है काशी का गौरव धीरे-धीरे वापस आ रहा है। दुनिया के किसी भी कोने में हिन्दू है तो वह चाहता है कि काशी ज्ञान का केंद्र बने। आज देश के सामने लव जेहाद धर्म परिवर्तन आदि सहित कई चुनौतियों का सामना बजरंगदल को करनी है।

इसके बाद प्रशिक्षणार्थियों ने गणमान्य जनों के उपस्थिति में एसटी,दंड प्रहार, न्यूद्ध, समता, बाधा, योग आदि एक सप्ताह तक चले प्रशिक्षण का प्रकटी करण व प्रदर्शन किया।आगे बजरंगदल के प्रांत संयोजक सत्य प्रताप ने वर्ग का प्रतिवेदन कराया। सभी बजरंगीयों को दीक्षित संकल्प करा कर अपने कार्य क्षेत्र में विदा किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता संतकिनाराम महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर गोपाल सिंह ने किया। मंच पर पूज्य ध्यानानंद महेश धर्मप्रसार काशी प्रान्त सहित प्रान्त संगठन मंत्री मुकेश जी एवम व्यवस्था में लगे जनपद सोनभद्र के विश्वहिंदू परिषद बजरंगदल के कार्यकर्ता अवधेश,गोपालराय,चंदन, विनय सिंह ,आनंद, संदीप गुप्ता सहित जिले के गणमान्य जन व विद्यालय के शिक्षक गण मौजूद रहे। अंत मे विभाग संगठन मंत्री सतीश जी नेआये हुए सभी लोगों व अतिथियों का आभार व्यक्त किया।




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News