Saturday, May 18, 2024
HomeUncategorizedपत्रकारों की एकता व उनकी सुरक्षा ही संगठन का मुख्य उद्देश्य-सरदार दिलावर...

पत्रकारों की एकता व उनकी सुरक्षा ही संगठन का मुख्य उद्देश्य-सरदार दिलावर सिंह

-

सोनभद्र।पत्रकारों के समन्वित विकास एवं कल्याण के लिए समर्पित भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार समन्वय समिति एवं सोशल मीडिया पत्रकार महासंघ के बैनर तले चल रही पत्रकार एकता यात्रा ने पत्रकार एकता को अपना राष्ट्रीय कार्यक्रम घोषित किया है। उक्त आशय की सूचना संगठन के राष्ट्रीय संरक्षक मिथिलेश प्रसाद द्विवेदी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार दिलावर सिंह ने संयुक्त रूप से देते हुए रविवार को बताया कि पूरे देश में सैकड़ों पत्रकार संगठन पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए अपने स्तर से प्रयासरत तो हैं किन्तु एक जुट नहीं हैं।

उन्होंने यह भी कहा है कि सभी का उद्देश्य अपने संगठन के पत्रकार सदस्यों के हितों की रक्षा करना है। उनके प्रयासों को गति और ताकत देने के उद्देश्य से ही भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार समन्वय समिति व सोशल मीडिया पत्रकार महासंघ ने पत्रकार एकता यात्रा को अपना राष्ट्रीय कार्यक्रम घोषित किया है।

उल्लेखनीय है कि संगठन द्वारा अब तक यूपी के सोनभद्र, मिर्जापुर, गाजीपुर, कुशीनगर, रामकोला, खड्डा, चौरीचौरा, बेल्थरा रोड, बलिया के रसड़ा और राजस्थान के ग्वालियर जैसे अनेक स्थानों पर इन यात्राओं को विभिन्न पत्रकार संगठनों द्वारा बेहतर समन्वय एवं सहयोग प्राप्त हो चुका है और यह यात्राएं अपने उद्देश्य में सफल रही हैं।

दोनों वरिष्ठ पत्रकारों ने बताया है कि पूरे देश में पत्रकार संगठनों का एक साझा मंच बनाया जा रहा है ताकि देश प्रदेश में निरंतर बढ़ते पत्रकार उत्पीड़न की घटनाओं पर अंकुश लग सके और देश में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाए जाने को लेकर सरकार को प्रेरित किया जा सके। उन्होंने विश्वास दिलाया है कि शीघ्र ही इसका स्वरूप सामने आएगा।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!