Friday, June 21, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयनेपाल के पोखरा में बड़ा विमान हादसा , अब तक 68 की...

नेपाल के पोखरा में बड़ा विमान हादसा , अब तक 68 की मौत , मृतकों में 5 भारतीय मूल के भी

-

नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 72 सीटों वाला एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसमें 68 यात्री सवार थे. अब तक सभी 68 शव बरामद हो चुके हैं. विमान पर पांच भारतीय यात्री भी सवार थे.

नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 72 सीटों वाला एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसमें 68 यात्री सवार थे. अब तक सभी 68 शव बरामद हो चुके हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. विमान में पांच भारतीय यात्री भी सवार थे.

नेपाल प्लेन हादसे में 35 लोगों की मौत, PM दहल ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

नेपाल में एक विमान हादसे का शिकार हुआ है. काठमांडू से पोखरा जा रहा यति एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. विमान में 68 यात्री सवार थे.

काठमांडू । नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 72 सीटों वाला एक यात्री विमान रनव पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. बचाव कार्य जारी है और फिलहाल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है. नेपाल पुलिस ने बताया कि 68 लोगों की मौत हो चुकी है और अब तक सभी 68 शवों को बरामद भी किया जा चुका है. विमान काठमांडू से पोखरा जा रहा था.

काठमांडू पोस्ट की खबर के मुताबिक, पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए यति एयरलाइंस के विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे. नेपाल पुलिस ने बताया कि प्लेन में हवा में ही आग लग गई थी और उसी के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ.

लैंडिंग के दौरान हुआ हादसा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, खराब मौसम के बीच पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने का प्रयास करते समय विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पोखरा हवाई अड्डे का इलाका पहाड़ियों से घिरा हुआ है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण विमान में आग लग गई.

आसमान में उठा धुएं का गुबार

रिपोर्ट्स के अनुसार चश्मदीदों ने हादसे के बाद धुएं के गुबार को देखा. एक और अहम बात सामने आई है. काठमांडू में मौसम खराब था और यति एयरलाइन के एटीआर-72 विमान ने तय समय पर ही उड़ान भरी थी. इस विमान को कैप्टन कमल केसी उड़ा रहे थे. यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया कि आग को बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं. इसी के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन भी शुरू हो गया है. 

आग बुझाने की कोशिश जारी

स्थानीय अधिकारी गुरुदत्त ढकाल ने AFP को बताया कि मलबे में आग लगी हुई थी और बचावकर्मी आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं. गुरुदत्त ढकाल ने कहा, “रेस्क्यू टीम और बचावकर्मी मौके पर मौजूद हैं. सभी एजेंसियां ​​पहले आग बुझाने और यात्रियों को बचाने पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!