Saturday, February 4, 2023
spot_img
Homeसोनभद्रनिर्धारित मानक के अनुरूप सभी व्यवस्थाये की जाये सुनिश्चित - महिला आयोग...

निर्धारित मानक के अनुरूप सभी व्यवस्थाये की जाये सुनिश्चित – महिला आयोग उपाध्यक्ष

उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष नेे वन स्टाॅप सेन्टर ,चिकित्सालय 100 बेड,कस्तुरबा गाॅन्धी आवासीय बालिका विद्यालय का किया औचक निरीक्षण-

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष श्रीमती अंजू चैधरी ने कल सायः भ्रमणशील में रहकर वन स्टाॅप सेन्टर, 100 बेड चिकित्सालय, कस्तुरबा गान्धी आवासीय बालिका विद्यालय का औचक निरीक्षण किया।

उन्होने सर्वप्रथम वन स्टाॅप सेन्टर लोड़ी का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान उन्होेने महिलाओं और बालिकाओं के उत्पीड़न से सम्बन्धित की गयी कार्यवाही के सम्बन्ध में वन स्टाॅप सेन्टर प्रभारी सीमा देवी से जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि महिला व बालिकाओं से सम्बन्धित उत्पीड़न की कार्यवाही का समय से शासन के मंशा के अनुरूप निराकरण सुनिश्चित किया जाये।

इसी प्रकार कस्तुरबा गाॅन्धी आवासी बालिका विद्यालय का औचक निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान विद्यालय में साफ-सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं पायी गयी जिस पर उन्होंने विद्यालय के प्रभारी को साफ-सफाई बेहतर करने के निर्देश दिये साथ ही यह भी निर्देशित की विद्यालय मे जो छात्रायें अभी तक विद्यालय में नहीं आ रही है उनके अभिवाक से सम्पर्क कर उनहे विद्यालय में आने के लिए प्रेरित किया जायें।

इसी प्रकार उन्होने चिकित्सालय 100 बेड का भी निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान वहाॅॅ भी साफ-सफाई की व्यवस्था बेहतर नहीं पायी गयी जिस पर उन्होने सम्बन्धित चिकित्सालय के प्रभारी को निर्देशित करते हुए कहा कि चिकित्सालय में साफ-सफाई की व्यवस्था बेहतर ठंग से सुनिश्चित की जाये ।

निर्धारित मानक के अनुसार दवायें व भोजन आदि समय से उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित किया जाये। निरीक्षण के दौरान साधना मिश्रा, सीमा द्विवेदी, शेषमणी दूबे, नीतू यति सिंह, इन्द्रावती, महिला थाना संन्तू, मनोज कुमार मिश्रा (पी0आर0ओ0), सरोज सहित अन्य सम्बन्धित महिलाये उपस्थित रही।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News