Monday, May 20, 2024
Homeदेशनासिक में बस में लगी आग, 14 लोगों की मौत , 38...

नासिक में बस में लगी आग, 14 लोगों की मौत , 38 झुलसे

-

महाराष्ट्र के नासिक में बीती रात एक बस में आग लग गई. हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई. शव और घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया है. अभी भी डॉक्टर की पुष्टि के साथ मौतों की सही संख्या का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं, सीएम एकनाथ शिंदे ने मृतकों के लिए मुआवजे का एलान किया है.

यह एक लग्जरी पैसेंजर बस थी और जिस वक्त हादसा हुआ, उस वक्त यह नासिक-औरंगाबाद हाईवे पर जा रही थी। बस में आग कैसे लगी इसका पता अभी नहीं चल सका है। 

नासिक । महाराष्ट्र के नासिक में शनिवार सुबह हुए एक हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई और 38 लोग झुलस गए। यह हादसा एक बस में आग लगने की वजह से हुआ। झुलसे हुए लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें बस में आग लगी दिखाई दे रही है। बताया जा रहा है कि हादसे में मरने वालों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। 

पुलिस अफसरों ने बताया कि यह एक लग्जरी पैसेंजर बस थी और जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस वक्त यह नासिक-औरंगाबाद हाईवे पर जा रही थी। बस में आग कैसे लगी इसका पता अभी नहीं चल सका है। 

लेकिन अचानक आग लगने से यात्रियों को बस से निकलने का मौका नहीं मिला और वे आग की चपेट में आ गए। 

एक के बाद एक हादसे 

बीते दिनों में एक के बाद एक ऐसे कई हादसे हुए हैं जिनमें बड़ी संख्या में लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में बुधवार रात को हुए एक हादसे में मूर्ति विसर्जन के दौरान सैकड़ों लोग माल नदी के किनारे पर इकट्ठा हुए थे लेकिन अचानक पानी का तेज बहाव आया और कई लोग इसके साथ बह गए। इसमें 8 लोगों की मौत हो गई थी और 13 लोग घायल हुए थे। 

नासिक में बस में लगी आग, 11 लोगों की मौत, 38 झुलसे

केरल के पलक्कड़ में हादसा

बुधवार रात को ही केरल के पलक्कड़ में यात्रियों से भरी एक बस हादसे का शिकार हो गई थी। इस यात्री बस की केरल सरकार की एक बस के साथ जबरदस्त टक्कर हुई। इसमें 9 लोगों की मौत हो गई और 35 लोग घायल हो गए। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों और प्रशासन ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। यात्री बस में स्कूली छात्र और टीचर थे और यह एर्नाकुलम से तमिलनाडु के ऊटी जा रही थी जबकि केरल सरकार की बस कोयंबटूर जा रही थी। 

 - Satya Hindi

मंगलवार रात को उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में हुए सड़क हादसे में 33 लोगों की मौत हो गई थी। यहां एक बस खाई में गिर गई थी। बस में सवार सभी लोग एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे थे। 

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में हुए हिमस्खलन में अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 20 लोगों की तलाश में आईटीबीपी और एसडीआरएफ की टीम लगी हुई है।   

मृतकों के परिजनों को दिया जाएगा 5 लाख का मुआवजा
मुख्यमंत्री ने कहा कि घायलों का इलाज सरकार की ओर से करवाया जाएगा. इसी के साथ हादसे में जान गंवाने वाले हर शख्स के परिवार को 5 लाख रुपये दिए जाएंगे. लंबी दूरी की इन बसों को लेकर जो भी नियम हैं उनको अमल में लाया जाएगा और संबंधित विभाग के अधिकारियों को इसके लिए निर्देश भी दिए गए हैं.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!