Tuesday, July 5, 2022
spot_img
Homeशिक्षादेश के गौरव अन्तर्राष्ट्रीय वैज्ञानिक डॉ रामकरण को किया सम्मानित

देश के गौरव अन्तर्राष्ट्रीय वैज्ञानिक डॉ रामकरण को किया सम्मानित

  • शिक्षा के क्षेत्र में बागपत की प्रमुख नामचिन संस्था सर्वोदय पब्लिक स्कूल अग्रवाल मण्डी टटीरी ने किया अन्तर्राष्ट्रीय वैज्ञानिक डॉ रामकरण शर्मा को सम्मानित
  • भारतीय मूल के अन्तर्राष्ट्रीय वैज्ञानिक डॉ रामकरण शर्मा को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मिल चुके है अनेकों अवार्ड

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

बागपत की शान और भारत गौरव के नाम से ख्यात अन्तर्राष्ट्रीय वैज्ञानिक डॉ रामकरण शर्मा को शिक्षा के क्षेत्र में बागपत की प्रमुख नामचीन संस्था सर्वोदय पब्लिक स्कूल अग्रवाल मण्ड़ी द्वारा सम्मानित किया गया। उनको यह सम्मान बागपत जनपद का नाम अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन करने के लिए प्रदान किया गया।

हजारों बच्चों को इस अवसर पर डॉ रामकरण शर्मा द्वारा सफलता प्राप्त करने के अनकों टिप्स दिये गये और अपने द्वारा किये जाने वाले अनुसंधान कार्यो से बच्चो को अवगत कराया। इस अवसर पर स्कूल के विद्यार्थियों और शिक्षकों ने डॉ रामकरण शर्मा से शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े अनेकों प्रश्न किये, जिसका उन्होने बेबाकी से जबाव दिया। डॉ रामकरण शर्मा ने हजारो बच्चों के बीच जाकर उनसे मुलाकात की।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में स्कूल के प्रबन्धक जयचंद दरोगा ने बताया कि डॉ रामकरण शर्मा ने आईआईटी दिल्ली से पीएचडी की है। इन्होने पचास से अधिक देशों को पीछे छोड़ते हुए अमेरिकी सरकार की एएसएम फैलोशिप प्राप्त की जो विश्व में एक बार में सिर्फ एक ही व्यक्ति को मिलती है। अनेकों देशों में अनुसंधान कार्य कर चुके डॉ रामकरण शर्मा वर्तमान में सऊदी अरब स्थित किंग अब्दुल्ला इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में एंजाइमों पर यूरोपियन एवं अमेरिकी वैज्ञानिकों के साथ मिलकर शोध कार्य कर रहे है। बताया कि अमेरिका, इटली, सऊदी अरब, नासा और जापान सहित अनेकों राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की संस्थाओं से इनको अनेकों पुरस्कार और सम्मान मिल चुके है। इस अवसर पर बच्चों को डॉ रामकरण शर्मा के द्वारा देशहित में किये जा रहे विभिन्न प्रकार के जन-जागरूकता कार्यक्रमों के बारे में अवगत कराया गया।

उक्त अवसर पर सभी ने डॉ रामकरण शर्मा द्वारा चलाये जा रहे जन-जागरूकता कार्यक्रमों की सराहना की। इस अवसर पर स्कूल की प्रबन्ध समिति के सदस्य प्रमोद पंवार, हरेन्द्र पंवार, स्कूल के प्रधानाचार्य अमित तेवतिया, अवध कुमार, उत्तर प्रदेश सरकार से सम्मानित पत्रकार विपुल जैन, स्कूल टीचर संजीव अजमेरिया, प्रिया जैन सहित स्कूल से जुड़े अनेकों लोग उपस्थित थे।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News