Monday, May 20, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयथाईलैंड में चाइल्ड केयर सेंटर पर फायरिंग , 34 की मौत ,...

थाईलैंड में चाइल्ड केयर सेंटर पर फायरिंग , 34 की मौत , हमलावर ने की आत्महत्या

-

थाईलैंड के पूर्वोत्तर प्रांत में सामूहिक गोलीबारी में कम से कम 34 लोग मारे गए. पुलिस ने बताया कि हमलावर ने गोलियां चलाने के बाद आत्महत्या कर ली. थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने घटना की तत्काल जांच के आदेश दिए हैं.

बैंकाक: थाईलैंड के पूर्वोत्तर प्रांत में गुरुवार को एक ‘चाइल्ड केयर सेंटर’ में हुई गोलीबारी में 34 लोग मारे गए. पीड़ितों में बच्चे और वयस्क दोनों शामिल हैं. तस्वीरों में दो शव फर्श पर रखे नजर आ रहे हैं, जिन्हें सफेद कपड़े से ढका गया है. थाईलैंड पुलिस के मेजर जनरल अचयों क्रैथॉन्ग ने बताया कि एक बंदूकधारी ने नोंग बुआ लाम्फू शहर स्थित बच्चों के केंद्र में दोपहर में गोलीबारी की. जिसमें 34 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि हमलावर ने खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली. थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने घटना की तत्काल जांच के आदेश दिए हैं.

वहीं, क्षेत्रीय जनसंपर्क कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि 26 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें 23 बच्चे, दो शिक्षक और एक पुलिस अधिकारी शामिल हैं. थाईलैंड मीडिया की खबरों के अनुसार, हमलावर ने हमले में चाकू का भी इस्तेमाल किया. हमला करने के बाद वह मौके से फरार हो गया था. समाचार पत्र ‘डेली न्यूज’ की खबर के अनुसार, हमला करने के बाद हमलवार अपने घर गया और वहां उसने अपनी पत्नी व बच्चे की हत्या करने के बाद खुद की भी जान ले ली.

कई मीडिया संगठनों ने हमलावर की पहचान क्षेत्र के एक पूर्व पुलिस लेफ्टिनेंट कर्नल पन्या खमरब (34) के रूप में की है, लेकिन इसकी तत्काल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!