Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंगतेलंगाना : लकड़ी डिपो में लगी आग, 11 बिहारी मजदूरों की मौत...

तेलंगाना : लकड़ी डिपो में लगी आग, 11 बिहारी मजदूरों की मौत , मुआवजे का ऐलान

तेलंगाना के सिकंदराबाद इलाके आज तड़के एक लकड़ी के डिपो में अचानक भीषण आग लग गई. इस हादसे में झुलसकर 11 मजदूरों की मौत हो गयी. सभी मजदूर बिहार से मजदूरी करने तेलंगाना आए थे. वहीं, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने हैदराबाद अग्निकांड में मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने की घोषणा की है.

हैदराबाद । सिकंदराबाद के बोयागुड़ा में आज तड़के एक लकड़ी के डिपो में अचानक भीषण आग लग गई जिसमें 11 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गयी. वहीं, दो लोगों को बचा लिया गया. जिस वक्त ये हादसा हुआ उस समय डिपो में 15 मजदूर मौजूद थे. जानकारी के मुताबिक 2 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

लोगों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी. सूचना पाकर पहुंची दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी है. खबर के मुताबिक सभी मजदूर बिहार के रहने वाले थे. वे सभी बिहार से मजदूरी करने तेलंगाना राज्य पहुंचे थे. वहीं, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने हैदराबाद अग्निकांड में मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने की घोषणा की है.

दमकल कर्मियों ने बताया कि डिपो में लकड़ी होने के कारण आग तेजी से फैली. उन्होंने बताया कि पांच दमकल की गाड़ियों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमारे घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही पांच लोगों की मौत हो चुकी थी. सूत्रों के अनुसार हादसे में मारे गये सभी लोग बिहार के रहने वाले बताये जा रहे हैं.

पाया गया आग पर काबू

बताया जा रहा है कि सिकंदराबाद के भोईगुड़ा इलाके की आईडीएच कॉलोनी में तड़के करीब चार बजे आग लगी. पुलिस ने कहा कि एक व्यक्ति आग से बाहर निकलने में कामयाब रहा. उसे गांधी अस्पताल ले जाया गया. सभी पीड़ित बिहार के प्रवासी श्रमिक थे और जब आग लगी तब वे सो रहे थे. अलग-अलग इलाकों से मौके पर पहुंची दमकल की पांच गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया. शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है. शवों को गांधी अस्पताल भेज दिया गया है. शवों की पहचान नहीं हो सकी है. हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सी.वी. आनंद ने कहा कि इमारती लकड़ी डिपो के मालिक की लापरवाही और सुरक्षा नियमों के उल्लंघन के कारण यह घटना हुई है.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News