Monday, August 15, 2022
spot_img
Homeसोनभद्रडॉक्टर्स डे : मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन ,सीएमओ डॉक्टर रमेश ठाकुर...

डॉक्टर्स डे : मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन ,सीएमओ डॉक्टर रमेश ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया

सोनभद्र । वैसे तो पहले से ही हर किसी की जिंदगी में डॉक्टर की भूमिका काफी आम होती है जन्म से लेकर हेल्थी लाइफ स्टाइल इंजॉय करने तक लोगों का सामना कभी ना कभी डॉक्टर से जरूर होता है इसलिए 1 जुलाई को डॉक्टर्स डे मनाया जाता है आमतौर पर लोग अपनी शारीरिक और मानसिक परेशानी को लेकर डॉक्टर के पास जाते हैं और डॉक्टर के पास भी लगभग हर समस्या का इलाज मौजूद रहता है इसलिए डॉक्टर को भगवान का दर्जा भी दिया जाता है ।

इसी सम्मान को कायम रखने के लिए हर साल 1 जुलाई को नेशनल डॉक्टर्स डे मनाया जाता है वही आज सोनभद्र जिले में डॉक्टर डे पर फिट इंडिया के तर्ज पर रेडक्रॉस सोसाइटी व मैनकाइंड के संयुक्त प्रयास से डॉक्टरों ने मैराथन रेस प्रतियोगिता का आयोजन सीएमओ डॉक्टर रमेश ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया ।

मैराथन दौड़ प्रतियोगिता मुसही से चुर्क तक लगभग 50 से अधिक डॉक्टरों ने भाग लिया। वही प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय और तृतीय विजेता को अलग-अलग पुरस्कार भी देकर उत्साह वर्धन किया गया।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ आर एस सिंह ने कहा कि फिट इंडिया के तर्ज पर आज हम सभी चिकित्सक मैराथन दौड़ प्रतियोगिता कर लोगों को हेल्थी लाइफ जीने के लिए संदेश दे रहे हैं ।मैराथन कोई भी हो जब तक शारीरिक व मानसिक रूप से स्वास्थ्य होंगे तभी जीत पाएंगे।

वही महिला रोग विशेषज्ञ डॉ अनुपमा सिंह ने कहा कि शरीर चाहे जितनी भी आज हो लेकिन आत्मा को हमेशा सशक्त होना चाहिए आत्मा से जो शक्तिमान हो वही हर मैराथन जीत सकता है मरीज को बोलने से पहले आप स्वयं पर लागू कर साबित करें।

वही इस मैराथन प्रतियोगिता में कई चिकित्सक के साथ मैनकाइंड फार्मा कम्पनी के भगवती प्रसाद मिश्रा, आशीष पाण्डेय, संजय सिंह,अखिलेश गुप्ता,द्वारिकाधीश पाण्डेय व कुलदीप मिश्रा उपस्थित रहे।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News