Wednesday, November 30, 2022
spot_img
Homeसोनभद्रजिले में बढ़ते कोरोना के मद्देनजर जिला पंचायत राज अधिकारी ने प्रधानों...

जिले में बढ़ते कोरोना के मद्देनजर जिला पंचायत राज अधिकारी ने प्रधानों को जारी किए निर्देश

बढ़ते कोरोना पॉजिटिव लोगो को देखते हुए जिला पंचायत राज अधिकारी ने प्रधानों को एक निर्देश जारी कर उस पर अमल किये जाने की अपेक्षा की है ।जारी निर्देश के मुताबिक भारत में कोरोना का केस बहुत तेजी से बढ़ रहा है, भारत में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है। इसके लिए ग्राम पंचायत में संक्रमण न फैले इसके लिए निम्न प्रयास तत्काल ग्राम प्रधानों द्वारा किया जाना है।

1 -जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगाई है उनका वैक्सीनेशन अनिवार्य रूप से हो जाए जिसके लिए आप उनको चिन्हित कर वैक्सीन लगवाने हेतु प्रेरित करें।

215 से 18 वर्ष के बच्चों का भी वैक्सीनेशन हो रहा , ग्राम पंचायत में जो भी इस उम्र के बच्चे हैं उनका भी वेक्सिन लगवाने के लिए प्रेरित करें।

3- निगरानी समिति को एक्टिव कर ले तथा निगरानी समिति के द्वारा निम्न कार्य संपादित कराएं

(A) बाहर से आने वाले व्यक्तियों की सूची बनवाकर प्रतिदिन विकासखंड एवं कंट्रोल रूम को उपलब्ध कराएं।

(B) गांव में किसी भी व्यक्ति को कोरोना का लक्षण सर्दी, खांसी, जुखाम, बुखार है तो तत्काल उसकी सूचना विकासखंड, स्वास्थ्य केंद्र एवं कंट्रोल रूम को दीजिए।

(C) पंचायत चुनाव के वोटर लिस्ट एवं राशन की दुकान की सूची के अनुसार यह चिन्हित करवा लीजिए कि सभी व्यक्तियों का वैक्सीनेशन हो गया है, जिनका वैक्सीनेशन नहीं हुआ है आशा से उसकी सूची दो रजिस्टर पर बनवा लीजिए।

सभी ग्राम पंचायत उक्त निर्देश का कड़ाई से पालन करें इसमें ग्राम में रहने वाले सभी कर्मचारियों का सहयोग लिया जाए किसी भी कार्य में लापरवाही करने से गांव में कोरोना फैलने की पूरी संभावना है।

कंट्रोल रूम
05444–222384
8840127444

अपने बचे और गांव को भी बचाए।।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News