Monday, August 15, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंगजंगल में फंदे से लटक एक अधेड़ ने की अपनी जीवन लीला...

जंगल में फंदे से लटक एक अधेड़ ने की अपनी जीवन लीला समाप्त

विंढमगंज/सोनभद्र । विंढमगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत हरनाकछार ग्राम पंचायत में पंचायत निवासी सोहर लाल पनिका उम्र लगभग 38 वर्ष पुत्र जोखू राम पनिका अपने घर से दूर गांव से सटे कुसमही जंगल में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली । सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी निरीक्षक सूर्यभान ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा करने के पश्चात अंत्य परीक्षण हेतु दुध्दि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया ।

ग्राम पंचायत हरनाकछार निवासी मृतक सोहर लाल पनिका के पिता जोखू राम पनिका ने पुत्र के मौत पर बिलखते हुए कहा कि हमार लड़का मजदूरी मेहनत करके अपने परिवार के भरण पोषण में व्यस्त था उसके परिवार में उसकी पत्नी व चार पुत्री व एक पुत्र है। कल सोमवार को दोपहर के बाद घर से खाना खाकर निकला था देर रात तक घर नहीं आया तब हम परिजन खोजबीन करना शुरू किए तो आज जंगल में पेड़ के सहारे फांसी लगाकर झूलता हुआ उसका शव मिला । मेरा लड़का गांव मोहल्ले में किसी से कोई झगड़ा झंझट व

वैमनस्यता नहीं रखता था ।सबसे मेल मिलाप करके अपना व अपने परिवार का जीविकोपार्जन किया करता था ।नबीते कई महीनों से आर्थिक तंगी के कारण अक्सर परेशान रहा करता था तथा घरेलू खर्च के लिए वह गांव में चलने वाले कई समूह से पैसा भी लेकर खर्च कर दिया था, जिसे भरने के लिए वह अक्सर परेशान रहा करता था। पता नहीं इसके दिमाग में क्या आया कि घर से इतना दूर जंगल में आकर गमछे के सहारे फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया।

इसके चार पुत्री व एक पुत्र के साथ साथ पत्नी सुनीता का अब कौन खर्च चलाएगा तथा इन लड़कियों की शादी विवाह कैसे होगा ? कहकर रोने लगा व गस्त खाकर गिर पड़ा। वहीं मृतक की पत्नी सुनीता देवी व लड़के और लड़कियों का भी रो – रो कर बुरा हाल है । पनीका टोला पर ऐसी घटना के बाद ग्राम प्रधान प्रतिनिधि निरंजन सोनी व स्थानीय ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। लोग मृतक सोहर लाल के सादगी पूर्ण व्यवहार के कारण उसकी असामयिक निधन से काफी दुखी थे।

सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी निरीक्षक सूर्यभान ने जंगल में जाकर पेड़ सेलटकता हुआ मृतक का शव को कब्जे में लेकर मौजूद ग्रामीणों के बीच पंचनामा करने के पश्चात अंत्य परीक्षण हेतु दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज अग्रिम कार्यवाही में जुट गए।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News