Tuesday, October 4, 2022
spot_img
HomeUncategorizedचोपन में नि: शुल्क प्याऊ का हुआ शुभारंभ

चोपन में नि: शुल्क प्याऊ का हुआ शुभारंभ

चोपन में नि: शुल्क प्याऊ का हुआ शुभारंभ

तपती दुपहरी में राहगीरों को मिलेगा बतासा और ठंडा पानी

पंक्षियों हेतु दाना पानी रखने का दिया संदेश

प्रयास सामाजिक सेवा समिति का सराहनीय प्रयास

चोपन, सोनभद्र। दिनों दिन बढ़ती गर्मी और तपती दुपहरी में राहगीरों के हलक सूखने लगे हैं। नगर में मुख्य बाजार में दूर दराज से आए लोगों को शीतल पेय जल मुहैया कराने हेतु सामाजिक संस्था प्रयास सामाजिक सेवा समिति ने नवरात्र के प्रथम दिवस पर शनिवार को स्थानीय स्टेट बैंक के समीप नि: शुल्क प्याऊ स्थापित किया है जिसका शुभारंभ प्रयास के आजीवन सदस्य एवं अग्रवाल समाज चोपन के यशस्वी अध्यक्ष माननीय नंद किशोर अग्रवाल द्वारा किया गया।

आपने समाज में प्रयास द्वारा किए जा रहे सेवा कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि तपती धूप और गर्मी में प्यासे को पानी पिलाना पुण्य का काम है। प्याऊ स्थल पर एक बैनर के माध्यम से संस्था प्रयास ने “पंछियों की पाती आपके नाम “द्वारा आमजन से भीषण तपती गर्मी में पंक्षियों हेतु अपने घर आंगन में सुबह शाम दाना पानी रखने का अनुरोध किया ।

इस अवसर पर प्रयास सामाजिक सेवा समिति के अध्यक्ष अजय भाटिया ने बताया कि प्रयास अपने स्थापना वर्ष 2011 से ही प्रतिवर्ष गर्मीयों में ठेले पर चलता फिरता प्याऊ संचालित करता रहा है लेकिन बीते दो साल से कोविड़19 महामारी के दौरान यह सेवा स्थगित थी अब जब कि स्थितियां सामान्य हो चली है इसलिए जनहित में इसे पुनः शुरू किया गया है।

प्रयास के महामंत्री संजय जैन ने बताया कि प्रयास सामाजिक सेवा समिति के सभी सेवा कार्य समाज के सहयोग से समाज के लिए संचालित होते रहे हैं। इस प्याऊ से भीषण तपती दोपहरी में राहगीरों को राहत मिलेगी। यहां बतासे संग मटके का ठंडा पानी उपलब्ध होगा। सेवादार साथी शिव बालक मौर्य पूरी स्वच्छता के साथ संचालन अवधि में नियमित अपनी सेवाएं देंगे।

शुभारम्भ अवसर पर विवेक तिवारी, अजय सूद , अशोक मौर्य,लल्लू श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News