Saturday, May 18, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयकैमरून और इटली में भूस्खलन से 21 की मौत , लापता लोगों...

कैमरून और इटली में भूस्खलन से 21 की मौत , लापता लोगों की तलाश जारी

-

कैमरून की राजधानी याउन्डे में अंतिम संस्कार में शामिल 14 लोगों की भूस्खलन से मौत हो गई। वहीं इटली के इस्चिया द्वीप पर भूस्खलन से मरने वालों की संख्या सात हो गई है। लापता लोगों की तलाश जारी है।

याउन्डे । कैमरून की राजधानी याउन्डे में रविवार को हुए भूस्खलन में अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले 14 लोगों की मौत हो गई। केंद्र क्षेत्र के गवर्नर नसेरी पॉल बी ने यह जानकारी दी। उन्होंने घटनास्थल पर मीडिया को बताया, ‘हम लाशों को केंद्रीय अस्पताल के मुर्दाघर में ले जा रहे हैं, जबकि अन्य लोगों या लाशों की तलाश अभी भी जारी है।”

याउन्डे अफ्रीका के सबसे गीले शहरों में से एक है। भारी बारिश से इस साल पूरे देश में बाढ़ ने भीषण तबाही मचाई है। इसने बुनियादी ढांचे को कमजोर कर दिया है, जिससे हजारों लोगों विस्थापित हुए हैं।

इटली के इस्चिया द्वीप पर भूस्खलन से सात की मौत

इटली के इस्चिया द्वीप पर भूस्खलन से सात लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक नवजात शिशु और दो बच्चे शामिल हैं। पांच लोग अभी भी लापता हैं। दर्जनों आपातकालीन कर्मी द्वीप पर पहुंचे। गोताखोरों ने भी पानी में तलाशी ली।

द्वीप पर अवैध रूप से बनाए गए घर

घनी आबादी वाला, इस्चिया एक ज्वालामुखी द्वीप है जो नेपल्स से लगभग 30 किमी (19 मील) की दूरी पर स्थित है। यह आगंतुकों को अपने थर्मल बाथ और सुरम्य समुद्र तट की ओर आकर्षित करता है। आंकड़े बताते हैं कि इस्चिया में बड़ी संख्या में ऐसे घर हैं, जो अवैध रूप से बनाए गए हैं। इससे लोगों को बाढ़ और भूकंप के जोखिम का सामना करना पड़ता है।

कैंपानिया के गवर्नर विन्सेन्ज़ो डी लुका ने रविवार को राज्य प्रसारक आरएआई को बताया, ‘लोगों को समझना चाहिए कि वे कुछ क्षेत्रों में नहीं रह सकते हैं और जोखिम वाले क्षेत्रों में इमारतों को तोड़ दिया जाना चाहिए।’

जियोर्जिया मेलोनी के नेतृत्व वाली इटली की नई दक्षिणपंथी सरकार ने रविवार को एक कैबिनेट बैठक की और आपदा के बाद जरूरतमंद लोगों को त्वरित सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से एक डिक्री जारी की। डिक्री ने 2 मिलियन यूरो (2.08 मिलियन डालर) का प्रारंभिक सहायता पैकेज निर्धारित किया और वर्ष के अंत तक निवासियों के लिए कर भुगतान के निलंबन की परिकल्पना की। ($1 = 0.9622 यूरो)

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!