Thursday, February 29, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रकेरवा बंधे के निर्माण के लिए कांग्रेसियों ने घेरा कलेक्ट्रेट , जिलाधिकारी...

केरवा बंधे के निर्माण के लिए कांग्रेसियों ने घेरा कलेक्ट्रेट , जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

-

सोनभद्र। Sonbhdra News । ग्राम पंचायत बेलछ में टेढुआ नाला के पास केरवा बांध के निर्माण की मांग को लेकर इंटक कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। डीएम को संबोधित ज्ञापन सौंपते हुए समुचित कार्रवाई की मांग की।

राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के जिलाध्यक्ष हरदेव नारायण तिवारी के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने कहा कि मारकुंडी घाटी के नीचे अति पिछड़ा आदिवासी क्षेत्र ग्राम पंचायत बेलछ, रुदौली, मकरी बारी के मजदूर किसानों की लगभग 25000 बीघा जमीन है। इसमें खेती के लिए ग्राम पंचायत बेलछ में टेढुआ नाला पर छोटकी पहाड़ी व बेड़ पहाड़ी के बीच केरवा बांध के निर्माण की जरूरत है।

श्री तिवारी ने बताया इस बांध के लिए क्षेत्रीय लोग सात वर्ष से लगातार जिला प्रशासन व सरकार से मांग करते आ रहे हैं। सिंचाई सुविधा के अभाव में ग्रामीण मजदूरी के लिए विवश हो रहे हैं। गर्मी के दिन में कुआं, तालाब सब सूख जाते हैं हैंडपंप भी पानी छोड़ देता है।

Lइस बांध के बन जाने से जहां एक ओर यहां के आदिवासियों को अपने घर में रोजगार मिल जाएगा वहीं पशु पक्षियों को पीने का पानी मिलेगा। प्रदर्शन में कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष रामराज गोंड, बृजेश तिवारी, शमीम अख्तर खान, निगम मिश्रा, उत्तम मिश्रा, हरिशंकर गोंड, श्याम नारायण गोंड, राजाराम भारती, कौशल्या देवी, कुंती देवी, मुन्नी देवी, कृष्णावती देवी, फूलमती देवी, सुरेंद्र गोंड आदि शामिल रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!