Wednesday, November 30, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंगएमपी के बालाघाट में बड़ा हादसा , कुएं की सफाई करने उतरे...

एमपी के बालाघाट में बड़ा हादसा , कुएं की सफाई करने उतरे 3 सगे भाइयों समेत 5 की मौत

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में बड़ा हादसा हो गया. यहां के गांव में कुएं की सफाई करने उतरे 6 लोगों में से 5 की मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर है. मृतकों में तीन सगे भाई शामिल हैं. बताया जा रहा है कि कुएं में जहरीली गैस के रिसाव से ये हादसा हुआ है. एक साथ पांच युवकों की मौत से गांव में मातम पसर गया है. सीएम शिवराज ने भी शोक जताया है.

बालाघाट। मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में बड़ा हादसा हो गया. घटना बिरसा थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत भूतना के गांव कुदान की है. बताया जा रहा है कि गांव में इन दिनों जल संकट बना हुआ है. यहां के एक कुएं में कचरा होने से गांव के युवकों ने सफाई करने का काम तय किया था. सफाई करने छह युवक कुएं में उतरे, लेकिन सफाई के दौरान कुएं के निचले हिस्से में जहरीली गैस के रिसाव की वजह से सभी युवक बेहोश हो गए. ग्रामीणों ने इन्हें जैसे-तैसे कुएं से बाहर निकाला और बिरसा अस्पताल पहुंचाया. डॉक्टरों ने पांच लोगों को मृत घोषित कर दिया, वहीं एक युवक की हालत गंभीर होने पर उसका उपचार शुरू किया गया है. मरने वालों में तीन सगे भाई थे.

सीएम शिवराज ने जताया दु:ख: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पांच युवकों के असामयिक निधन पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है. सीएम शिवराज ने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और शोकाकुल परिजन को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है. उन्होंने घटना में घायल बालक के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. सीएम ने जिला प्रशासन बालाघाट को प्रभावित परिवारों को तात्कालिक रूप से आर्थिक सहायता देते हुए राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधानों के अनुसार राहत प्रकरण तैयार कर राशि प्रदान करने के निर्देश भी दिए हैं.

राहत राशि प्रदान की जाएगी: जिले के कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने सभी मृतक के परिवार को जिला रेडक्रास सोसाइटी से 20-20 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की है. मृतकों के परिवार को शासन के नियमानुसार राहत राशि भी प्रदान की जाएगी. इसके लिए पीएम रिपोर्ट आने के बाद तत्काल राहत राशि का प्रकरण बनाया जाएगा. मृतकों की पहचान तामेश्वर बिलसरे (20), पुनीत खुरचंदे (32), पन्नू (28), मन्नु खुरचंदे (20), तीजलाल गोंड़ (28) के साथ एक अन्य को रेफर किया गया है. जिन 5 लोगों की मौत हो चुकी है उनमें 3 सगे भाई हैं और 2 पड़ोसी हैं. घायल को बिरसा अस्पताल पहुंचाकर पुलिस प्रशासन जांच में जुटा है.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News