Saturday, April 13, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रएनटीपीसी रिहंद में 76वाँ स्वतंत्रता दिवस समारोह पारंपरिक हर्षोल्लास से मनाया गया

एनटीपीसी रिहंद में 76वाँ स्वतंत्रता दिवस समारोह पारंपरिक हर्षोल्लास से मनाया गया

-

बीजपुर । सोनभद्र । 76वां स्वतंत्रता दिवस समारोह “आजादी का अमृत महोत्सव” एनटीपीसी के रिहंद स्टेशन के सोन-शक्ति स्टेडियम में हर्षोल्लासपूर्ण वातावरण में भव्य तरीके से मनाया गया ।

कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि कार्यकारी निदेशक (रिहंद) देबब्रत पॉल ने राष्ट्रध्वज फहरा कर किया । राष्ट्रध्वज फ़हरने के साथ ही स्टेडियम में उपस्थित दर्शकों ने राष्ट्रगान का गायन किया ।

मुख्य अतिथि श्री पॉल ने अपने सम्बोधन में इस अवसर पर सभी को 76वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की शुभकामनाएँ दी । उन्होने कहा कि आज का दिन विशेष तौर पर हमें अपने अमर शहीदों एवं स्वतंत्रता सेनानियों को याद कर उन्हें नमन करने का सुअवसर देता है ।

हमारा देश प्रगति के पथ पर है तथा देश के विकास में विद्युत उत्पादन मूलभूत आवश्यकता है । हमारा ध्येय राष्ट्र को निर्बाध रूप से अधिकतम, गुणवत्तायुक्त एवं पर्यावरण को नुकसान पहुंचाए बिना बिजली उपलब्ध कराना है ।

एनटीपीसी की निरंतर प्रगति कर्मचारियों की मेहनत ईमानदारी व लगन की देन है । उन्होने एनटीपीसी रिहंद द्वारा किए गए कुछ प्रमुख कार्यों का उल्लेख किया तथा सुरक्षा एवं पर्यावरण की दिशा में एनटीपीसी द्वारा किए जा रहे सकारात्मक पहल की भी चर्चा की ।

कार्यक्रम की अगली कड़ी में कर्मचारियों को पुरस्कार वितरण समारोह में पावर एक्सल एवार्ड, इंप्लाई ऑफ द ईयर एवं मानवीयता पुरस्कार प्रदान किया गया । ध्वजारोहण से पूर्व महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया । कार्यक्रम की अगली कड़ी में केन्द्रीय विद्यालय, सेंट जोसेफ, डीएवी विद्यालय व बाल भवन के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति कर दर्शकों का मन मोह लिया ।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से महाप्रबंधकगण,विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षगण, सी एम ओ रिहंद, डिप्टी कमांडेंट सीआईएसएफ़, वर्तिका महिला मंडल की अध्यक्षा एवं अन्य सदस्याएँ, विद्यालयों के प्राचार्यगण, विभिन्न यूनियन एसोसिएशन के पदाधिकारीगण तथा रिहंद परिवार के अन्य सदस्य उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन कार्यपालक (नैगम संचार) शिक्षा गुप्ता ने किया ।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!