Friday, June 21, 2024
Homeलीडर विशेषएक वायरल वीडियो ने पंचायत विभाग में फैले भ्रष्टाचार की खोली पोल

एक वायरल वीडियो ने पंचायत विभाग में फैले भ्रष्टाचार की खोली पोल

-

एक तरफ मुख्यमंत्री भ्र्ष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने के लिए अपने अधिकारियों कर्मचारियों को ताकीद करते फिर रहे हैं तो दूसरी तरफ बेख़ौफ़ होकर उनकी मशीनरी विकास कार्यों के लिए आये धन में अपना हिस्सा मांगती दिख रही है ।आखिर कैसे आयेगा रामराज्य ?बेख़ौफ़ नॉकरशाही कहीं अपना रामराज्य तो नहीं ला रही ? वायरल वीडियो में एक पंचायत विकास अधिकारी कुछ लोगों के बीच बैठकर बता रहा कि पंचायत के विकास के लिए आये धन से कराए गए विकास कार्यों के बाद किस तरह से अधिकारी उन लोगों से अपने हिस्से की मांग करते हैं।

Sonbhdr news सोनभद्र।अभी एक दिन पहले ही शुक्रवार को सोनभद्र की धरती से मुख्यमंत्री योगी ने उत्तर प्रदेश में रामराज के स्थापना की बात कही तो उन्हें सुनने आयी जनता जनार्दन ने खूब तालियां बजायी । इतना ही नहीं सभा स्थल पर उपस्थित विशाल जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए सीएम ने कहा कि सोनभद्र अपने नाम की तरह ही सोने की तरह चमकने जा रहा है ।


जहां एक तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ सूबे में रामराज लाने का सपना देख रहे हैं और सोनभद्र को सोने की तरह बनाने की सोच रहे हैं वहीं उनके अधिकारी व कर्मचारी किस तरह उनके मंसूबे पर पानी फेरने में जुटे हुए हैं इस वायरल वीडियो में साफ सुना व देखा जा सकता है । फिलहाल उक्त वायरल वीडियो की सत्यता अथवा असत्यता की पुष्टि विंध्यलीडर नही करता।परन्तु यदि उक्त वीडियो सत्य है तो निश्चित ही स्थिति चिंताजनक है। उक्त वायरल वीडियो में दिख रहा सख्स रावर्ट्सगंज ब्लाक में तैनात पंचायत विकास सचिव है जो कुर्सी पर बैठकर कुछ लोगों को बता रहा है कि कैसे हर महीने एक से लेकर 5 तारीख तक सभी एडीओ पंचायत व सचिवों की क्लास लगती है और उस क्लास से कोई नहीं बच सकता ।वायरल वीडियो में दिख रहा है कि सचिव कमीशन बंटवारे को लेकर लोगों को यह भी बता रहा है कि वहां पाई-पाई का हिसाब होता है, धन निकला नहीं कि अधिकारी को उनका हिस्सा चाहिए।


यहां आपको बताते चलें कि कमीशन को लेकर अजीज आ चुके कुछ प्रधानों ने इसकी लिखित शिकायत उच्चाधिकारियों से भी की थी लेकिन उनकी शिकायत के बाद उच्चाधिकारियों ने क्या कार्यवाही की आज तक उसका कोई पता नहीं चला ।आम लोगो का कहना है कि आखिर जांच तो उन्हें ही करनी है जिनके लिए उक्त कर्मचारी वायरल वीडियो में हिस्सा मांगता दिख रहा है।खैर दबे मन से पंचायत विभाग में फैले भ्र्ष्टाचार को तो सभी स्वीकार करते हैं और अपने भ्र्ष्टाचार के लिए पंचायत विभाग हमेशा ही मीडिया की सुर्खियों में रहता है।कभी हैण्डपम्प मरम्मत के नाम पर किये गए भ्र्ष्टाचार को लेकर तो कभी पंचायतों में लगने वाले ब्रेंच में किये गए घोटाले को लेकर तो कभी स्ट्रीट लाइट,री बोर आदि कई घोटाले अब तक सामने आ चुके हैं जिनकी अब तक जांच के नाम पर फाइल विभाग में धूल फांक रही हैं।

यह भी पढ़ें (also read) Sonbhadra news: मुख्यमंत्री ने सोनभद्र को दी 414 करोड़ की परियोजनाओं की सौगत

बहरहाल सबसे बड़ा सवाल तो यही है कि जब पूरा सिस्टम ही भ्रष्ट है तो इस सिस्टम के रहते रामराज आएगा कैसे ? ऐसे में जरूरत है सीएम योगी को ऐसे भ्रष्ट सिस्टम के खिलाफ स्वमं एक्शन लेने की, तभी सही मायने में सोनभद्र सोने का बन सकेगा ।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!