Friday, July 12, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअलीगढ़आर्थिक संकटों से जूझ रहे अभी भी कई अभिभावक अपने बच्चों को...

आर्थिक संकटों से जूझ रहे अभी भी कई अभिभावक अपने बच्चों को विभिन्न कारणों के निमित्त विद्यालय नहीं भेज रहे हैं यह चिंता का विषय -आशा भारती

-

सोनभद्र । राबर्ट्सगंज विकासखंड अंतर्गत न्याय पंचायत बहुआर स्थित प्राथमिक विद्यालय भुराईन टोला पर गुरुवार को वार्षिकोत्सव कार्यक्रम बहुत ही धूमधाम से मनाया गया । कार्यक्रम की शुरुआत बतौर मुख्य अतिथि पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ मंडल उपाध्यक्ष एवं अकादमिक रिसोर्स पर्सन राबर्ट्सगंज आशा भारती द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रचलित एवं माल्यार्पण कर किया गया ।

बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना के पश्चात अतिथि स्वागत गीत प्रस्तुत कर आगंतुकों का स्वागत किया गया । छोटी-छोटी गईया छोटे छोटे ग्वाल की गीत पर नटखट श्याम ने लोगों का मन मोहा तो वही नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बच्चे ने आगंतुकों का दिल जीता । राम आएंगे के बोल पर नृत्य प्रस्तुत कर छात्राओं ने सभी को भक्ति भाव से विभोर कर दिया। इस दौरान विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर बच्चों ने अपनी प्रतिभाओं से सभी को प्रभावित किया।

मुख्य अतिथि आशा भारती ने कहा कि आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में जहां तबकों की बड़ी तादाद आज भी शिक्षा से वंचित है आज उनके बच्चों की शैक्षणिक बढ़ता को देखकर यह कहना अतिशयोक्ति नहीं है कि यह शिक्षकों के परिश्रम का परिणाम है आज समाज के हर तबको के लोगों में अपने बच्चों को पढाने की ललक है । आर्थिक संकटों से जूझ रहे अभी भी कई अभिभावक अपने बच्चों को विभिन्न कारणों के निमित्त विद्यालय नहीं भेज रहे हैं यह चिंता का विषय है । जबकि शिक्षक घर-घर जाकर बच्चों को लाने के लिए तमाम प्रयास कर रहे हैं ।

श्रीमती भारतीय ने भागों से बच्चों को नियमित विद्यालय भेजने की अपील किया विशिष्ट अतिथि ग्राम प्रधान बसौली अवधेश गुप्ता ने कहा की यहां की शिक्षिकाओं का प्रयास सराहनीय है बच्चों के विभिन्न प्रभाव में निखार लाना एक अच्छे शिक्षक होने का लक्षण है ऐसे शिक्षक निश्चित ही प्रशंसनीय हैं । प्रधानाध्यापिका उषा रानी ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया ।

कार्यक्रम के अंत में बच्चों को निपुण लक्ष्य प्रमाण पत्र , मैडल एवं पाठ सामग्री देकर पुरस्कृत किया गया इस मौके पर प्रभारी शिक्षक संकुल बहुआर कमलेश सिंह , प्रभारी प्रधानाध्यापक बसौली प्रतिमा सिंह , आरजू , मनीता शिक्षिका समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे । कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका आरजू ने किया ।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!