Friday, July 12, 2024
Homeउत्तर प्रदेशआगराआगरा में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग , कई के फंसे...

आगरा में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग , कई के फंसे होने की आशंका

-

आगरा में केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई. कई लोगों के अंदर फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुईं हैं. पुलिस भी मौके पर है.

आगरा : जिले के मंटोला में शनिवार की दोपहर एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया. आसपास के लोगों ने धुएं का गुबार निकलते देखा तो शोर मचाना शुरू कर दिया. फैक्ट्री से लगातार धमाके की आवाजें आ रहीं हैं. आशंका है कि कई लोग अंदर फंसे हुए हैं. दमकल और पुलिसकर्मी आग पर काबू पाने में जुटे हैं. फ़िलहाल स्थिति काबू में है. आग बुझाने का काम जारी है.


शहर के मंटोला स्थित टीला नंदराम में घनी बस्ती में एक केमिकल फैक्ट्री है. शनिवार की दोपहर इसमें आग लग गई. आग इतनी तेजी से भड़की कि लोग सहम गए. आग की लपटें और धुएं का उठता गुबार देखकर आसपास के लोग भाग खड़े हुए. हादसे की जानकारी पुलिस काे दी गई. पुलिस कुछ देर में मौके पर पहुंच गई. इसके बाद अग्निशमन विभाग को जानकारी दी गई.

दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है. केमिकल फैक्ट्री के अंदर से धमाके की आवाजें भी आ रहीं हैं. आसपास कई जूते की फैक्ट्री संचालित हैं. अगर जल्द ही आग पर काबू न पाया गया तो इन फैक्ट्रियों काे भी नुकसान पहुंच सकता है. दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं. काफी पुलिस कर्मी भी मौजूद हैं. लगातार बचाव कार्य किए जा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर पुलिस ने केमिकल फैक्ट्री में बढ़ती आग को देखकर टीला नंदराम और आसपास के इलाकों काे खाली कराना शुरू कर दिया है.

भीषण आग में एक युवक झुलस गया. उसे इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया है. अग्निशमन अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि फैक्ट्री जुगनू नाम के व्यक्ति की है. शनिवार की दोपहर करीब 1 बजे फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ. फैक्ट्री में जूते के सोल पर पेस्टिंग और कलर का काम होता है. बताया जा रहा कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी. आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!