Wednesday, April 24, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याअयोध्या में बस और ट्रक में टक्कर से 7 की मौत ,...

अयोध्या में बस और ट्रक में टक्कर से 7 की मौत , 20 की हालत गंभीर

-

अयोध्या में लखनऊ-गोरखपुर हाईवे पर सवारियों से भरी बस पर एक ट्रक पलट गया. हादसे में सात लोगों की जान चली गई. हादसे में घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अयोध्या : जिले में शुक्रवार की देर शाम कोतवाली क्षेत्र में गोरखपुर-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बूथ नंबर 4 के पास 45 सवारियों से भरी एक प्राइवेट बस पर ट्रक पलट गया. हादसे में 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है. जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों में कुछ को जिला अस्पताल जबकि कुछ को अयोध्या मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती करया गया है. हादसा रात करीब 8:15 बजे के लगभग हुआ.

लखनऊ से चलकर अंबेडकरनगर की ओर जा रही यात्रियों से भरी एक प्राइवेट बस बूथ नंबर 4 के पास लखनऊ- गोरखपुर राजमार्ग से अंबेडकर नगर की तरफ मुड़ ही रही थी कि गोरखपुर की तरफ से आ रहे वॉलपुट्टी लदा ट्रक अनियंत्रित हो गया. ट्रक बस के ऊपर पलट गया. हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई. हादसे की जानकारी पर एसडीआरएफ को साथ लेकर डीएम और एसएसपी भी पहुंच गए.

स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य शुरू किया. जब तक बोरियों के नीचे दबे लोगों को निकाला जाता तब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी थी. इसके अलावा 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज और जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने राहत और बचाव कार्य की कमान स्वयं संभाली और घायलों को अस्पताल भिजवाया.

हादसे की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कई जेसीबी और हाइड्रा मशीनों के जरिए दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को एक-दूसरे से अलग किया गया. एसडीआरएफ और लोकल पुलिस के संयुक्त अभियान में घायलों को दुर्घटनाग्रस्त वाहनों से बाहर निकाला गया है. मरने वाले लोग अलग-अलग जनपदों के बताए जा रहे हैं.

हालांकि अभी प्रथम दृष्टया घायलों का इलाज किया जा रहा है. मरने वालों के नाम और पते की पुष्टि नहीं हो पाई है. जिला प्रशासन की ओर से डीएम नीतीश कुमार ने 4 लोगों के मरने की पुष्टि की है. राहत और बचाव कार्य में लगे एक एंबुलेंस चालक ने बताया कि जिन घायलों को उसने अस्पताल पहुंचाया है. उनमें कई की हालत बेहद चिंताजनक थी. रात में दोनों वाहनों काे सड़क से हटवाकर रास्ता खुलवाया गया.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!