Monday, May 20, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयअमेरिका के मैक्सिकन सिटी हॉल में गोलीबारी , मेयर समेत कम से...

अमेरिका के मैक्सिकन सिटी हॉल में गोलीबारी , मेयर समेत कम से कम 18 की मौत

-

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, मरने वालों में मेयर भी शामिल है. मेक्सिको के सैन मिगुएल तोतोलापन में सिटी हॉल पर बंदूकधारियों ने फायरिंग कर 18 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। हमले में एक मेयर की भी मौत हुई है। हमले से पहले एक गैंग ने वीडियो भी जारी किया है।

वॉशिंगटन : अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. अब अमेरिका के मैक्सिकन सिटी से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां सिटी हॉल में सामूहिक गोलीबारी हुई है जिसमें कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, मरने वालों में मेयर भी शामिल है.

बीबीसी ने बताया कि बंदूकधारियों ने हमले में कम से कम 18 लोगों की जान ले ली है। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार दोपहर दो बजे के आसपास बंदूकधारियों ने सिटी हॉल पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं।

मेयर समेत पुलिस अधिकारियों की मौत

हमले में मेयर कॉनराडो मेंडोजा अल्मेडा की भी हत्या कर दी गई है। उनकी पार्टी पीआरडी ने इस कायरतापूर्ण हत्या के लिए निंदा की और न्याय की मांग की। पीआरडी ने इस हमले के लिए लॉस टकीलेरोस गैंग को जिम्मेदार ठहराया गया है।

मेयर के पिता भी मारे गए

बताया जा रहा है कि सिटी हॉल पर हमले से पहले मेयर मेंडोजा अल्मेडा के पिता पूर्व मेयर जुआन मेंडोजा की उनकी घर पर हत्या कर दी गई। स्थानीय मीडिया द्वारा एक प्रारंभिक रिपोर्ट में ग्युरेरो के अटॉर्नी जनरल ने कहा कि हमले में 18 लोग मारे गए हैं और तीन घायल हो गए। राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय ने कहा कि बंदूकधारियों को खोजने के लिए इलाके में सेना और नौसेना इकाइयों की तैनाती की जा रही है।

jagran

गैंग ने कहा, ‘हम आ गए हैं’

हमले से पहले लॉस टकीलेरोस गैंग ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी जारी किया है। गैंग ने वीडियो में कहा, हम आ गए हैं। आपराधिक गैंग ने इलाके में 2015 से 2017 के बीच कई हमले किए हैं। ये गैंग इस इलाके में मेयरों को धमकी देने के लिए जाना जाता है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!