Saturday, April 27, 2024
Homeब्रेकिंगअफगानिस्तान : काबुल मस्जिद में विस्फोट , इमाम समेत 12 लोगों की...

अफगानिस्तान : काबुल मस्जिद में विस्फोट , इमाम समेत 12 लोगों की मौत

-

अफगानिस्ता से बड़ी खबर आ रही है कि यहां काबुल के में हुए विस्फोट में 20 लोग मारे गए या घायल हुए हैं. मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकुर ने कहा कि विस्फोट एक मस्जिद में हुआ. काबुल के सेराही अलाउद्दीन इलाके में आज धमाका हुआ है.

काबुल: रमजान के पवित्र इस्लामिक महीने के दौरान अफगान पूजा स्थलों और नागरिक ठिकानों पर हमले नहीं रुक रहे हैं. शुक्रवार को नमाज के दौरान पश्चिमी काबुल में एक मस्जिद में एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ. जिसमें कम से कम 12 लोग मारे गए और 15 घायल हो गए हैं.

गृह मंत्रालय के उप प्रवक्ता बेसमुल्लाह हबीब ने कहा कि पश्चिमी काबुल में खलीफा साहिब मस्जिद में दोपहर करीब दो बजे विस्फोट हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो नमाज के दौरान इमारत में एक बड़ा विस्फोट हुआ. रिपोर्टस की मानें तो स्थानीय लोगों ने बताया कि विस्फोट के बाद लोगों को एम्बुलेंस में लादते देखा गया. विस्फोट बहुत तेज था. हाल के हफ्तों में विस्फोटों में कई अफगान नागरिक मारे गए हैं, जिनमें से कुछ हमलों का दावा इस्लामिक स्टेट ने किया है.

कई हमलों ने शिया धार्मिक अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया है, हालांकि सुन्नी मस्जिदों पर भी हमला किया गया है. उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ में गुरुवार को शिया मुसलमानों को ले जा रहे दो यात्री वैन में बम विस्फोट हो गया जिसमें कम से कम नौ लोग मारे गए थे. जबकि पिछले शुक्रवार को कुंदुज शहर में जुमे की नमाज के दौरान एक सुन्नी मस्जिद में हुए विस्फोट में 33 लोगों की मौत हो गई थी.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!