Thursday, February 29, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रअधिवक्ता दिवस पर विधिक सहायता एशोसिएशन ने गोष्ठी का किया आयोजन

अधिवक्ता दिवस पर विधिक सहायता एशोसिएशन ने गोष्ठी का किया आयोजन

-

सोनभद्र । आज तहसील परिसर राबर्ट्सगंज में दोपहर को उत्तर प्रदेश विधिक सहायता एसोसिएशन एवं पूर्वांचल राज्य जनमोर्चा के संयुक्त तत्वाधान में नोटरी अधिवक्ता सत्य प्रकाश सिंह कुशवाहा एडवोकेट की अध्यक्षता में अधिवक्ता दिवस मनाया गया । अधिवक्ता दिवस पर एसोसिएशन के प्रदेश संयोजक पवन कुमार सिंह एडवोकेट ने कहा कि न्यायदान के साथ-साथ समाज को जागरूक करने में भी अधिवक्ता की महत्वपूर्ण भूमिका है। भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के जन्मदिन के अवसर पर पूरे देश में प्रतिवर्ष अधिवक्ता दिवस का आयोजन किया जाता है।

अधिवक्ता दिवस के अवसर पर शारदा प्रसाद मौर्य एडवोकेट ने संबोधन में अधिवक्ता दिवस के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि अधिवक्ता का कर्तव्य पक्षकारों को न्यायालय के माध्यम से न्याय दिलाने के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में अपना योगदान देकर देश और समाज के निर्माण में भी सहयोग करना चाहिए। अधिवक्ताओं ने देश के स्वतंत्रता संग्राम में भी आगे आकर हिस्सा लिया और देश के सभी बड़े नेता महात्मा गांधी, डॉ. राजेन्द्र प्रसाद, सरदार पटेल, जवाहर लाल नेहरू, डॉ. भीमराव अम्बेडकर आदि सभी अधिवक्ता रहे जिन्होंने अपने अधिवक्ता व्यवसाय के साथ-साथ देश और समाज को आगे बढ़ाने के लिये सभी क्षेत्रों में योगदान दिया।

अधिवक्ता दिवस के अवसर पर अशोक कुमार कनौजिया एडवोकेट, विमल प्रसाद सिंह एडवोकेट, पवन कुमार द्विवेदी एडवोकेट, राम प्रसाद यादव एडवोकेट, राधिका एडवोकेट, भानु प्रताप चौहान एडवोकेट, बद्री प्रसाद सिंह एडवोकेट, अनुराधा जयसवाल एडवोकेट, सत्यम शुक्ला एडवोकेट , नवीन पांडे एडवोकेट आदि लोग उपस्थित थे ।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!