Sunday, October 2, 2022
spot_img
Homeराजनीतिअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मनाया राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मनाया राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस

राबर्ट्सगंज नगरपालिका परिषद क्षेत्र अंतर्गत शिवा जी स्टेडियम में नगर मंत्री मृगांक के नेतृत्व में राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस का आयोजन किया गया । उक्त अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थिय कमलेश चौबे ने आज के परिवेश में विद्यार्थियों की भूमिका बताते हुए कहा कि एक विद्यार्थी के रूप में मनुष्य का देश के प्रति पहला कर्तव्य यह होता है कि वह अपनी शिक्षा उचित रूप से पूर्ण करें,दूसरा सबसे महत्वपूर्ण कर्तव्य है, देश के शक्तिबोध तथा सौंदर्यबोध को बढ़ाना।एक विद्यार्थी को अपने व्यवहार में सज्जनता रखनी चाहिए,देश के लिए अपने कर्तव्य को भलिभांति समझाना चाहिए।

इस मौके पर उपस्थित विभाग संयोजक शशांक मिश्रा ने बताया कि एबीवीपी के घोषणापत्र में शैक्षिक और विश्वविद्यालय सुधार जैसे एजेंडा शामिल हैं। यह कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में छात्र-संघ चुनावों में प्रतिस्पर्धा करता है।इस अवसर पर काशी प्रान्त से प्रवास पर आए कार्तिकेय त्रिपाठी ने बताया कि यह संगठन छात्रों से प्रारंभ हो, छात्रों की समस्याओं के निवारण हेतु एक एकत्रित छात्र शक्ति का परिचायक है।

विद्यार्थी परिषद् के अनुसार, छात्रशक्ति ही राष्ट्रशक्ति होती है,विद्यार्थी परिषद् का मूल उद्देश्य राष्ट्रीय पुनर्निर्माण है। विभाग संगठन मंत्री रजनीश तिवारी ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् शिक्षा के व्यवसायीकरण के खिलाफ बार-बार आवाज उठाती रही है,इसके अतिरिक्त अलगाववाद, अल्पसंख्यक तुष्टीकरण, आतंकवाद और भ्रष्टाचार जैसी राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के खिलाफ हम लगातार संघर्षरत रहे हैं ।

बिहार में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नाम सबसे ज्यादा रक्तदान करने का रिकॉर्ड है।जिला संयोजक सौरभ चतुर्वेदी ने बताया कि आजादी के बाद एक मजबूत राष्ट्र के निर्माण और अपनी संस्कृति को बचाए और बनाए रखने के लिए पूरे देश ने एक विकसित और मॉर्डन देश का सपना देखा।

नगर अध्यक्ष गणेश पांडेय ने बताया किराष्ट्रीय पुनर्निर्माण के लिए छात्रों में राष्ट्रवादी चिंतन को जगाना ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का मूल उद्देश्य है,देश की युवा छात्र शक्ति का यह प्रतिनिधि संगठन है,इसकी मूल अवधारणा राष्ट्रीय पुनर्निर्माण है,इस मौके आशुतोष, अभिषेक,राहुल,गोलू, सचिन,वीरेंद्र,विकास,सत्यम आदि उपस्थित रहे।




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News