Friday, June 21, 2024
Homeदेशअपने स्कूल अध्यापिका से मिले उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

अपने स्कूल अध्यापिका से मिले उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

-

शिक्षिका ने उपराष्ट्रपति से कहा, ‘इससे बेहतर गुरु दक्षिणा नहीं हो सकती।’ अध्यापिका और उनके परिवार ने उपराष्ट्रपति का नारियल पानी से स्वागत किया और उन्हें एवं उनकी पत्नी को घर में बनी इडली और केले के चिप्स परोसे।

कन्नूर । केरल के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने राज्य के इस उत्तरी जिले के पन्नियानूर ग्राम पंचायत क्षेत्र में रहने वाली अपनी एक स्कूल अध्यापिका से मुलाकात की । उपराष्ट्रपति अपनी पत्नी सुदेश के साथ अपनी अध्यापिका रत्ना नायर से मिले ।

अधिकारियों के अनुसार, शिक्षिका ने उपराष्ट्रपति से कहा, ‘इससे बेहतर गुरु दक्षिणा नहीं हो सकती।’ अध्यापिका और उनके परिवार ने उपराष्ट्रपति का नारियल पानी से स्वागत किया और उन्हें एवं उनकी पत्नी को घर में बनी इडली और केले के चिप्स परोसे। हालांकि नायर के कई छात्र उच्च पदों पर हैं जिनमें से ज्यादातर सशस्त्र बलों और पुलिस में हैं, लेकिन यह पहली बार है कि उनमें से एक देश के दूसरे सर्वोच्च संवैधानिक पद पर है और अध्यापिका को अपने ‘जगदीप’ पर गर्व है।

उन्होंने धनखड़ को ‘खाकी में एक युवा लड़के, पहली पंक्ति में बैठने वाले, पूरी तरह से कक्षा पर ध्यान केंद्रित करने वाले’ छात्र के रूप में याद किया । पुराने दिनों को याद करते हुए जब धनखड़ सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ बोर्डिंग स्कूल में उनके छात्र थे, अध्यापिका ने कहा कि छात्र साल में लगभग नौ महीने अपने शिक्षकों के साथ बिताते हैं, वे उनके साथ लंबे समय तक चलने वाला बंधन विकसित करते हैं।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!