Tuesday, June 18, 2024
HomeगुजरातVadodara Shocker : वडोदरा की झील में नाव दुर्घटना में न्यू सनराइज...

Vadodara Shocker : वडोदरा की झील में नाव दुर्घटना में न्यू सनराइज स्कूल के 16 स्कूली बच्चे , शिक्षक डूबे

-

वडोदरा के बाहरी इलाके में स्थित हरनी झील में गुरुवार को नाव पलटने से 16 स्कूली बच्चे और शिक्षक डूब गए. यह जानकारी आज यहां अधिकारियों ने दी. यह दुखद दुर्घटना उस समय हुई, जब 27 छात्रों का समूह अपने शिक्षकों के साथ पिकनिक पर गया था.

वडोदरा, 19 जनवरी : वडोदरा के बाहरी इलाके में स्थित हरनी झील में गुरुवार को नाव पलटने से 16 स्कूली बच्चे और शिक्षक डूब गए. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. यह दुखद दुर्घटना उस समय हुई, जब 27 छात्रों का समूह अपने शिक्षकों के साथ पिकनिक पर गया था. प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि पैनीगेट में न्यू सनराइज स्कूल के छात्र और कुछ शिक्षक शाम करीब 4.30 बजे पिकनिक के लिए झील पर पहुंचे. वे एक नाव पर सवार हो गए, जो पहले से भरी हुई थी.

लापता छात्रों के लिए बड़े पैमाने पर खोज अभियान चलाया गया. इनमें से 10 को बचा लिया गया है और अन्य का पता लगाने के प्रयास जारी हैं.वडोदरा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी पार्थ ब्रह्मभट्ट ने कहा कि नाव छात्रों को पिकनिक स्‍थल पर ले जा रही थी, जो झील में पलट गई. कुछ निवासियों ने अग्निशमन सेवा कर्मियों के पहुंचने से पहले वीरतापूर्वक कुछ बच्चों को बचा लिया. गुजरात के शिक्षा मंत्री कुबेर डिंडोर ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और अग्निशमन कर्मी खोज प्रयासों में सक्रिय रूप से शामिल हैं. 

वडोदरा की सांसद रंजनबेन धनंजय भट्ट ने आश्‍वासन दिया है कि जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. सांसद ने यह भी कहा कि बचाए गए छात्रों को विभिन्न अस्पतालों में पहुंचाया गया है गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दुर्घटना में मारे गए बच्चों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की और इस घटना को “अत्यंत हृदय विदारक” बताया. उन्होंने कहा कि विमान में सवार छात्रों और शिक्षकों के लिए बचाव अभियान पूरे जोरों पर है और उन्होंने आश्‍वासन दिया कि पीड़ितों को तत्काल राहत और उपचार मुहैया कराया जाएगा.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!