Monday, March 4, 2024
Homeदेशउत्तराखंडUttarakhand Road Accident : बारिश से गंगोत्री राजमार्ग पर भूस्खलन , मध्य...

Uttarakhand Road Accident : बारिश से गंगोत्री राजमार्ग पर भूस्खलन , मध्य प्रदेश के चार तीर्थ यात्रियों की मौत

-

Road Accident: उत्तरकाशी (Uttarkashi) जिले के भटवाड़ी क्षेत्र के गंगनानी (Gangnani) में भारी बारिश कारण हुए भूस्खलन के कारण कई गाड़ियों के दबने से चार तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई है.

Uttarkashi Road Accident: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के भटवाड़ी क्षेत्र के गंगनानी में भारी बारिश के दौरान हुए भूस्खलन के मलबे में तीन वाहन दब गए, जिससे उनमें सवार मध्य प्रदेश के चार श्रद्धालुओं की मौत हो गई. भटवाड़ी के उपजिलाधिकारी चतर सिंह चौहान ने बताया कि सोमवार रात गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी पुल के पास पहाड़ी से बड़ी मात्रा में मिट्टी धसकने और बोल्डर गिरने से तीन यात्री वाहन मलबे के नीचे दब गए.

चतर सिंह चौहान के मुताबिक, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और राज्य आपदा प्रतिवादन बल की टीमें मौके पर पहुंचीं, इसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू किया. उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर स्थानीय लोग और सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के मजदूर भी राहत कार्य में मदद कर रहे हैं. चौहान के अनुसार, घटना में मारे गए चार में से तीन श्रद्धालुओं के शव बरामद कर लिए गए हैं. उन्होंने बताया कि एक अन्य के शव को भी बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है. चारों मृतक मध्य प्रदेश के निवासी बताए जा रहे हैं.

Uttarakhand Road Accident: बारिश से गंगोत्री राजमार्ग पर भूस्खलन, एमपी के चार तीर्थ यात्रियों की मौत, सीएम ने जताया दुख

सड़क से मलबा हटाने का प्रयास जारी
उपजिलाधिकारी के मुताबिक, घटना में दस अन्य लोग घायल हुए हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. उन्होंने कहा कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चौहान के अनुसार, लगातार बारिश होने और पहाड़ी से मलबा एवं पत्थर आने के कारण बचाव कार्य में दिक्कतें आ रही हैं. उन्होंने कहा कि सीमा सड़क संगठन द्वारा राजमार्ग से मलबा हटाकर उस पर यातायात सुचारू करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें । उत्तरप्रदेश का पहला अल्ट्रा सुपर क्रिटिकल पॉवर प्लांट सोनभद्र में होगा स्थापित, कैबिनेट ने दी मंजूरी

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि मलबे की जद में आए तीन वाहनों में कुल 31 लोग सवार थे. उत्तरकाशी जिला आपदा परिचालन केंद्र के मुताबिक, जिले में लगातार हो रही वर्षा के कारण गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग, भटवाडी से आगे कैप्टन ब्रिज, हेल्गूगाड, सुनगर, गंगनानी, सुक्खी नाला और हर्षिल के पास भूस्खलन से बाधित है.

Uttarkashi Road Accident ,Uttarkashi ,Gangnani , CM uttrakhand , CM Dhami , sonbhdra khabar , sonbhdra news

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!