Saturday, April 20, 2024
HomeदेशUPPSC Result 2023 : यूपीपीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे घोषित , 4,047...

UPPSC Result 2023 : यूपीपीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे घोषित , 4,047 कैंडिडेट्स पास , जानिए मुख्य परीक्षा का शेड्यूल 

-

UPPSC Prelims Result 2023 : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने कंबाइंड स्टेट / अपर सबऑर्डिनेट सर्विस (UP PCS Prelins Exam) प्रारंभिक परीक्षा 2023 का परिणाम जारी कर दिया है. 

नई दिल्ली : UPPSC Prelims Result 2023 : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने यूपीपीएससी प्रीलिम्स रिजल्ट की घोषणा कर दी है. आयोग ने कंबाइंड स्टेट/ अपर सबऑर्डिनेट सर्विस (UP PCS Prelins Exam) प्रारंभिक परीक्षा 2023 का परिणाम सोमवार देर शाम में जारी किया है. इस परीक्षा में कुल 4,047 उम्मीदवार पास हुए हैं, जिनके रोल नंबर आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित कर दिए गए हैं. यूपी पीसीएस प्रीलिम्स रिजल्ट को उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in से चेक कर सकते हैं. वहीं यूपीपीएससी के सचिव अशोक कुमार ने एक बयान में कहा कि मुख्य परीक्षा का शेड्यूल, ऑनलाइन आवेदन और शुल्क के संबंध में अलग से प्रेस विज्ञप्ति जारी की जाएगी. आयोग जल्द ही इसकी सूचना जारी करेगा.  

UPPSC Result 2023: यूपीपीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे घोषित, 4,047 कैंडिडेट्स पास, मुख्य परीक्षा का शेड्यूल 

यूपीपीसीएस परीक्षा के लिए 5 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें 3.45 लाख उम्मीदवार ने ही भाग लिया था. प्रीलिम्स परीक्षा उत्तर प्रदेश के 51 जिलों के लगभग 1,241 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. यूपीपीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 14 मई को किया था. परीक्षा के बाद 17 मई को यूपीपीएससी परीक्षा का प्रोविजनल आंसर-की जारी किया गया था, जिस पर उम्मीदवार 24 मई तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते थे. इन आपत्तियों के समाधान के बाद यूपीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे जारी किए गए हैं. प्रीलिम्स परीक्षा में उत्तीर्ण रहे उम्मीदवारों को चयन के अगले चरण की परीक्षा यानी मुख्य परीक्षा में भाग लेना होगा.

Also read : यह भी पढ़े : वेट लिफ्टर कुलदीप ने हांगकांग में रचा इतिहास , जमाया गोल्ड पर कब्जा

कटऑफ फाइनल रिजल्ट के बाद

यूपीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा में क्वालीफाइंग परसेंटेज मार्क्स की करें तो एससी, एसटी के 35 प्रतिशत वहीं अन्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 40 प्रतिशत है. बता दें कि यूपीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा में सफल-असफल रहे सभी उम्मीदवारों के प्राप्तांक व कटऑफ आयोग द्वारा परीक्षा के फाइनल रिजल्ट की घोषणा के बाद जारी किए जाएंगे.

UPPSC Result 2023 , UPPCS Prelins Exam , sonbhdra khabar , sonbhdra news

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!