Friday, July 12, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics : बीजेपी को सत्ता की दहलीज तक नहीं पहुंचने देना...

UP Politics : बीजेपी को सत्ता की दहलीज तक नहीं पहुंचने देना है- शिवपाल

-

Uniform Civil Code : सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड के जरिए बीजेपी जनता को भ्रमित करना चाहती है. जनता बीजेपी के झांसे में अब नहीं आने वाली है.

UP News । लखनऊ । समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने कहा है कि 2024 में बीजेपी (BJP) को सत्ता की दहलीज तक नहीं पहुंचने देना है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए संगठन को मजबूत करना है. सपा नेता ने कहा कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ मिलकर रणनीति बनाएंगे. शिवपाल सिंह यादव ने केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर जबरदस्त हमला बोला. उन्होंने कहा कि चुनाव के समय यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) का मुद्दा उछाला जा रहा है.

‘यूनिफॉर्म सिविल कोड बीजेपी की सोची समझी है रणनीति’

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बीजेपी की सोची समझी रणनीति है. यूनिफॉर्म सिविल कोड के जरिए बीजेपी जनता को भ्रमित करना चाहती है. जनता बीजेपी के झांसे में अब नहीं आने वाली है. गौरतलब है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड लंबे समय से बीजेपी के तीन प्रमुख चुनावी मुद्दों में से एक रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भोपाल की सभा में यूनिफॉर्म सिविल कोड का जिक्र कर 2024 का एजेंडा सेट कर दिया था. उन्होंने कहा था कि दोहरी व्यवस्था से देश कैसे चलेगा?  उन्होंने कहा था कि इस संवेदनशील मुद्दे पर मुसलमानों को उकसाया जा रहा है.

Also read । यह भी पढ़ें । Maharashtra NCP Crisis : बीजेपी को उसकी जगह दिखाकर रहेंगे , शरद पवार ने सतारा में दिखाई ताकत

महंगाई, बेरोजगारी से ध्यान भटकाना- शिवपाल सिंह यादव

विपक्षी पार्टियों ने यूनिफॉर्म सिविल कोड से जुड़ी टिप्पणी पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आड़े हाथों लिया. उन्होंने महंगाई और बेरोजगारी जैसे असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश करने का आरोप लगाया. एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी ने पूछा कि क्या यूसीसी के नाम पर देश में बहुलतावाद को छीन लिया जायेगा? सपा भी यूसीसी की पुरजोर विरोधी बनी हुई है. इससे पहले  शिवपाल का दावा कर चुके हैं कि 2024 के आम चुनाव में बीजेपी का सफाया हो जाएगा. उन्होंने महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के लिए सरकार की गलत नीतियों को जिम्मेदार ठहराया था. 

Uniform Civil Code , Shivpal Singh Yadav , Akhilesh Yadav , UP Politics , sonbhdra khabar , sonbhdra news ,samajva

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!