Wednesday, February 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP NEWS : राकेश टिकैत ने 15 अगस्त को दी 'ट्रैक्टर कांति'...

UP NEWS : राकेश टिकैत ने 15 अगस्त को दी ‘ट्रैक्टर कांति’ की चेतावनी

-

लोकसभा चुनाव से राकेश टिकैत ने किनारा करते हुए कहा कि जो जहां चाहे वोट दे. लेकिन 15 अगस्त को ट्रैक्टर क्रांति कहां होगा, उसकी घोषणा 17 जुलाई को सिसौली में होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तय किया जाएगा.

बागपत । Baghpat ।  उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बागपत (Baghpat) में भाकियू (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने जमकर जबानी हमला बोला. उन्होंने कहा कि देश में फसलों के लिए एक मोदी एमएसपी गारंटी कानून भी बना दिया जाना चाहिए. पीएम मोदी के अमेरिका (America) दौरे को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि वहां से आने वाले सेब पर 20 फीसदी ड्यूटी टैक्स कम कर दिया है, इससे देश के किसानों को बड़ा नुकसान होगा. उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि 15 अगस्त को ट्रैक्टर क्रांति होगी, इसको लेकर 17 जुलाई को प्लान तय किया जाएगा. 

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत मंगलवार (4 जुलाई) को बागपत के दादरी गांव में पहुंचे और किसानों के साथ बैठक की. इस दौरान राकेश टिकैत ने मीडिया से कहा कि बागपत में गन्ने की मुख्य फसल है और गन्ने का समय से भुगतान नहीं होता है. सरकार 10 साल पुराने डीजल से चलने वाले वाहनों को बंद करने जा रही है, जिससे किसानों को बड़ा नुकसान होगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा और यहां तक कह दिया कि देश में फसलों के लिए एक मोदी एमएसपी गारंटी कानून भी बन जाना चाहिए. 

पीएम मोदी ने अमेरिकी सेबों पर टैक्स घटाए- राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने पीएम मोदी के अमेरिका दौरे पर तंज करते हुए कहा कि, पीएम मोदी ने अमेरिका के किसानों से एक समझौता किया. इस समझौते के तहत वहां से आने वाले सेबों पर 20 फीसदी ड्यूटी कर दी. इससे देश के सेब किसानों को बड़ा नुक्सान होगा. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी मंशा है कि किसान महंगे दामों पर अपनी जमीन बेच दें. देश में व्यापारी जमीन खरीदने में लगे हुए हैं. जो भी किसान जमीन बेच देगा, वह दोबारा उसे नहीं खरीद सकता है. राकेश टिकैत ने किसानों से जमीन कर रखने की नसीहत देते हुए कहा कि वे आने वाले आंदोलन और अपने रोजगार पर ध्यान दें. 

गन्ना भुगतान न फैक्ट्रियां कर दो बंद- राकेश टिकैत

बागपत के मलकपुर चीनी मिल पर 450 करोड़ रुपये से ज्यादा बकाया गन्ना भुगतान पर किसानों को सलाह देते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि, एक हजार किसान ट्रैक्टरों के साथ मोदीनगर जाकर मोदी की फैक्ट्रियों को बंद करा दो. इसको भुगतान होने तक चलने मत दें, ऐसी स्थिति में ही भुगतान हो सकता है. बिजली को लेकर आगरा में किसान कर्जबंद हो गए हैं, अब उनकी जमीन जाएगी और यही हाल यहां होने वाला है. उन्होंने कहा कि हक के लिए आंदोलन करने पड़ेंगे.

Also read । यह भी पढ़ें । 7 से 9 जुलाई तक चुनार किले के समीप गंगा के तीरे बालू घाट पर आयोजित होगा कार्यक्रम 

लोकसभा चुनावों से राकेश टिकैत ने किया किनारा

राकेश टिकैत ने आंदोलन को लेकर कहा कि मौसम ठंडा और आंदोलन गर्म, इस साल का यह यह फार्मूला है और इसी पर आंदोलन की तैयारी करनी है. लोकसभा चुनाव से राकेश टिकैत ने किनारा करते हुए कहा कि जो जहां चाहे वोट दे. लेकिन 15 अगस्त को ट्रैक्टर क्रांति कहां होगा, उसकी घोषणा 17 जुलाई को सिसौली में होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तय किया जाएगा. 

Rakesh Tikait , BKU, America , Narendra Modi , sonbhdra khabar , sonbhdra news ,

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!