Friday, July 12, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News : योगी कैबिनेट में शिक्षा पर जोर , प्रदेश को...

UP News : योगी कैबिनेट में शिक्षा पर जोर , प्रदेश को जल्द मिलेंगे पांच नए विश्वविद्यालय

-

UPNews।राज्य सरकार प्रदेश में निजी क्षेत्र में पांच विश्वविद्यालयों को स्थापित किए जानें के लिए लागू किए गए अध्यादेशों के प्रतिस्थानी विधेयक विधानमंडल के मानसून सत्र में पारित कराएगी। इनमें उत्तर प्रदेश निजी विश्वविद्यालय (संशोधन) विधेयक 2023 तथा उत्तर प्रदेश निजी विश्वविद्यालय (द्वितीय संशोधन) विधेयक 2023 शामिल है। इन विधेयकों के प्रारूपों को मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में मंजूरी दी गई।

लखनऊ। राज्य सरकार प्रदेश में निजी क्षेत्र में स्थापित किए जाने वाले पांच विश्वविद्यालयों की स्थापना के लिए लागू किए गए अध्यादेशों के प्रतिस्थानी विधेयक विधानमंडल के मानसून सत्र में पारित कराएगी।

इनमें उत्तर प्रदेश निजी विश्वविद्यालय (संशोधन) विधेयक, 2023 तथा उत्तर प्रदेश निजी विश्वविद्यालय (द्वितीय संशोधन) विधेयक, 2023 शामिल है। इन विधेयकों के प्रारूपों को मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में मंजूरी दी गई।

यह भी पढ़ें । फ्लाईओवर पर हो रही जान लेवा दुर्घटनाओं के जिम्मेदार है जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधि – राकेश शरण मिश्र

यह विधेयक आगरा में अग्रवन हेरिटेज विश्वविद्यालय, मेरठ में महावीर विश्वविद्यालय, गाजियाबाद में एसडीजीआइ विश्वविद्यालय, मथुरा में केएम (कृष्ण मोहन) विश्वविद्यालय और फर्रुखाबाद में मेजर एसडी सिंह विश्वविद्यालय की स्थापना से संबंधित हैं।

UP News , CM uttar pradesh , Yogi adityanath , vindhyleader News, sonbhdra khabar , sonbhdra News

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!