Wednesday, April 24, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP : मंत्री ने गांव वालों से पूछा उज्जवला का सिलिंडर मिला...

UP : मंत्री ने गांव वालों से पूछा उज्जवला का सिलिंडर मिला , जनता चिल्लाई नहीं , मौके पर मौजूद अफसर रह गए सन्न

-

आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल रविवार दोपहर बाढ़ग्रस्त इलाकों का जायजा लेने के बाद राजघाट से कुछ दूर कटरी छिबरामऊ में ग्रामीणों की समस्याएं चौपाल लगाकर सुनने लगे। इसी दौरान उन्होंने ग्रामीणों से पूछा कि उज्ज्वला योजना में सभी को सिलिंडर मिल गया, तो जवाब मिला कि नहीं।

लखनऊ । Lucknow News । उत्तर प्रदेश के हरदोई बिलग्राम तहसील के बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का दौरा करने के बाद लगी चौपाल में जनता ने सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं में शुमार की जाने वाली प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की पोल खोलकर रख दी। चौपाल में प्रदेश सरकार के आबकारी राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नितिन अग्रवाल ने ग्रामीणों से पूछा, उज्जवला योजना में सबको गैस सिलिंडर मिले हैं। जितने जोश में मंत्री ने सवाल किया था जनता ने उतने ही जोश से ज़बाब दिया कि नहीं । 

इस पर न सिर्फ आबकारी मंत्री सन्न रह गए बल्कि मौके पर मौजूद कई जिम्मेदार अफसर भी। मंत्री ने पूर्ति विभाग के अफसरों को कैंप लगाकर तीन दिन में कनेक्शन सुनिश्चित कराने के निर्देश दे दिए। उधर जिला पूर्ति अधिकारी का कहना है कि तीन दिन में आवेदन तो हो सकते हैं, लेकिन कनेक्शन नहीं मिल सकता।

उल्लेखनीय है कि आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल आज दोपहर बाढ़ग्रस्त इलाकों का जायजा लेने के बाद राजघाट से कुछ दूर कटरी छिबरामऊ में ग्रामीणों की समस्याएं चौपाल लगाकर सुनने लगे। इसी दौरान उन्होंने ग्रामीणों से पूछा कि उज्ज्वला योजना में सभी को सिलिंडर मिल गया, तो जवाब मिला कि नहीं। इस पर उन्होंने पूछा कि डीएसओ कहां हैं, लेकिन डीएसओ मौके पर थे ही नहीं। पूर्ति निरीक्षक मौजूद थे, उन्हें निर्देश दिए गए कि तीन दिन तक शिविर लगाएं और सभी को उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन दें। 

यह सुनकर बाढ़ पीड़ित भी खुश हो गए, लेकिन इसके बाद जिला पूर्ति अधिकारी कमलनयन सिंह से इस बारे में जानकारी ली गई तो पता चला कि पिछले सात-आठ माह से उज्जवला गैस कनेक्शन नहीं दिए जा रहे हैं। डीएसओ ने कहा कि मंत्री जी का मामला है। शिविर लगवा देंगे, आवेदन भी करा देंगे, लेकिन तीन दिन में कनेक्शन नहीं मिल पाएगा। डीएसओ का कहना है कि अभी 30 अगस्त को ही उज्जवला गैस कनेक्शन के लिए केंद्र सरकार ने लक्ष्य दिया है। इसमें प्रयास करेंगे।

नुकसान का आंकलन जल्द कर लें
बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण करने के दौरान आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि नुकसान का आंकलन जल्द कर लें। इससे पीड़ितों को मुआवजा भी जल्दी मिल जाएगा। भूमिहीनों को पट्टा और आवासहीनों को आवास दिए जाने के निर्देश भी उन्होंने दिए। इस दौरान एडीएम प्रियंका सिंह, एसडीएम बिलग्राम संजीव ओझा, ब्लाक प्रमुख संघ के जिलाध्यक्ष धर्मवीर सिंह पन्ने आदि मौजूद रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!