Thursday, June 20, 2024
Homeउत्तर प्रदेशउत्तर प्रदेश में दो अलग अलग दुघर्टना में आठ की मौत ,...

उत्तर प्रदेश में दो अलग अलग दुघर्टना में आठ की मौत , 11घायल

-

फतेहपुर में सड़क हादसे में तीन की मौत और 6 घायल, मैहर से मुंडन कराकर घर लौट था परिवार

हरदोई में भीषण सड़क हादसा कार और ई-रिक्शा की टक्कर में 5 लोगों की मौत , 5 घायल

फतेहपुर । फतेहपुर लखनऊ बाईपास पर मंगलवार सुबह चार बजे मैजिक और कंटेनर की जोरदार टक्कर हो गई. हादसे में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 6 से अधिक लोग घायल हो गए. इनमें से दो की हालत गंभीर होने पर कानपुर हैलट अस्पताल रेफर किया गया है. सभी मैहर की मां शारदा देवी में सात माह के अभय का मुंडन कराकर अमेठी जा रहे थे. हादसे की जानकारी से परिजनों में कोहराम मच हुआ है.

अमेठी जिले के कमरौली थाना क्षेत्र के घूरेठी गांव निवासी रामसेवक के सात माह के बेटे अभय का मुंडन कराने के लिए परिजन रविवार शाम मैजिक से मैहर मां शारदा देवी मंदिर गए थे. सभी अभय का मुंडन कराने के बाद सोमवार की शाम मैजिक से वापस लौट रहे थे, तभी फतेहपुर लखनऊ बाईपास के पास मैजिक और कंनेटर की जोरदार टक्कर हो गई.

हादसे में लखरानी (75) की मौके पर मौत हो गई, जबकि उनके पति केशराज (80) व शिव कुमारी(45) निवासी तलवन ने इलाज दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया. मृतक लखरानी व केशराज अभय के रिश्ते में नाना-नानी है. वहीं, गंभीर दिलीप व बिटान की हालत नाजुक होने से कानपुर भेज गया है. कोतवाली पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू करा दी है.

अभय के परिजन शिवमोहन ने बताया कि बेटे के मुंडन की मान्यता मैहर मां शारदा देवी मंदिर में कराने की थी. किराये से मैजिक करके परिवार के जगमोहन, सुरजाता, रघुराज, सुक्षकला, भानू, रामसेवक, अखिलेश आदि सहित 17 लोग गए थे.

बता दें कि इससे अक्टूबर 2022 में कानपुर जिले में एक भीषण सड़क हादसा हुआ था. हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई थी. प्रधानमंत्री मोदी समेत कई नेताओं और अधिकारियों ने दुख जताया था. वहीं, भविष्य में ऐसे हादसे न हो इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने परिवहन विभाग के अफसरों के साथ बैठक की थी. सभी को निर्देश दिए गए थे कि सुरक्षा को लेकर अभियान चलाया जाए. वहीं, ट्रैक्टर-ट्रॉली, ट्रक और मैजिक में सवारियां न बैठे. फिर भी सरकार के नियमों को अनदेखा किया जा रहा है और यह हादसों का कारण बन रहा है.

एक अन्य सड़क दुघर्टना में हरदोई जिले में मंगलवार को हरदोई-लखनऊ राज मार्ग पर वैगन आर और ई-रिक्शा की भीषण टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गई. वहीं, पांच लोग बुरी तरह से घायल हो गए. दुर्घटना के बाद देखते ही देखते हाईवे पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गयी और जाम की स्थिति पैदा हो गयी. घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल रेस्क्यू शुरू कर शवों का पंचनामा भर घायलों को अस्पताल पहुंचाया. फिलहाल अभी तक मृतकों और घायलों के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली देहात के नयागांव के पास एक वैगनआर कार ने ई- रिक्शा में जोरदार टक्कर मार दी. भीषण हादसे में तीन की मौके पर मौत हो गई. जबकि दो की इलाज के दौरान मौत हुई है. स्थानीय लोगों के अनुसार ई -रिक्शा सवार हरदोई से घर जा रहे थे. जबकि कार सवार लखनऊ से हरदोई की ओर आ रहे थे. तभी दोनों वाहनों की आमने सामने हुई जोरदार टक्कर से पूरा इलाका सहम गया और इलाके में मातम का माहौल छा गया. घटनास्थल पर पहुंचे एसपी राजेश द्विवेदी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया और पांच लोगों की मौत की पुष्टि की.

एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि हादसे में मासूम समेत तीन की मौके पर मौत हो गई. जबकि दो की इलाज के दौरान मौत हुई है. हादसे में पांच अन्य घायलों को इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. जिनकी हालत स्थिर है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!