Friday, July 12, 2024
HomeUncategorizedSouth Africa : जोहान्सबर्ग की एक बस्ती में गैस रिसाव से 16...

South Africa : जोहान्सबर्ग की एक बस्ती में गैस रिसाव से 16 की मौत

-

दक्षिण अफ्रीका के सरकारी स्वामित्व वाले ब्रॉडकास्टर एसएबीसी के हवाले से 24 लोगों के मरने की शुरुआती सूचना दी थी। हालांकि, प्रांतीय सरकार ने मरने वालों का आंकड़ा कम करके 16 बताया है।

जोहान्सबर्ग । दक्षिण अफ्रीका के सबसे बड़े शहर जोहान्सबर्गh की एक बस्ती में बुधवार को संदिग्ध गैस रिसाव की वजह से 16 लोगों की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, संदिग्ध गैस रिसाव का मामला जोहान्सबर्ग के बोक्सबर्ग उपनगर के पास स्थित एक अनौपचारिक बस्ती का है, जहां पर 16 लोगों की मौत हो गई।

एक समाचार एजेंसी ने दक्षिण अफ्रीका के सरकारी स्वामित्व वाले ब्रॉडकास्टर एसएबीसी के हवाले से 24 लोगों के मरने की शुरुआती सूचना दी , प्रांतीय सरकार ने मरने वालों का आंकड़ा कम करके 16 बताया है।

क्या है पूरा मामला?

आपातकालीन सेवा प्रवक्ता विलियम नटआजलडी ने बताया था कि रिसाव एंजेलो स्क्वैटर कैंप के एक यार्ड में एक सिलेंडर से हुआ। फिलहाल मरने वालों की संख्या की पुनर्गणना की गई और आंकड़ों को कम कर दिया।

यह भी पढ़ें । ‘हम लिव इन रिलेशनशिप के नहीं, अवैध संबंधों के हैं खिलाफ’- हाई कोर्ट

राहत एवं बचाव अभियान

विलियम नटलडी ने दक्षिण अफ्रीका के सरकारी स्वामित्व वाले ब्रॉडकास्टर एसएबीसी को गैस रिसाव की जानकारी दी। साथ ही बताया कि राहत एवं बचाव अभियान जारी है।F उन्होंने कहा कि मृतकों में अवैध खननकर्ता शामिल हैं या नहीं? अभी तक इसका खुलासा नहीं हो पाया है।

South Africa , Johannesburg news , sonbhdra khabar , sonbhdra news

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!