Wednesday, April 24, 2024
Homeब्रेकिंगSonbhadra news: कल PM करेंगे चोपन व रेनुकोट रेलवे स्टेशनों के सुंदरीकरण...

Sonbhadra news: कल PM करेंगे चोपन व रेनुकोट रेलवे स्टेशनों के सुंदरीकरण का वर्चुअली शिलान्यास, अमृत भारत योजना में हुआ है चयन

-

(Chopan)चोपन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छह अगस्त को देशभर के करीब 500 अमृत भारत योजना के तहत चयनित रेलवे स्टेशनों का शिलान्यास करेंगे, जिसमें सोनभद्र के चोपन व रेनुकोट रेलवे स्टेशन भी शामिल है। शिलान्यास कार्यक्रम को भव्य स्वरूप प्रदान करने के लिए टेंट लगाने से लेकर अन्य कार्य किए जा रहे हैं। रेल प्रशासन तैयारी को अंतिम रूप देने में जुटा है। उधर शनिवार को रेलवे के एडीआरएम विनीत कुमार चल रही तैयारियों का जायजा लेने चोपन रेलवे स्टेशन पहुंचे।

उन्होंने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान हर छोटी बड़ी कमियों को दुरुस्त करने के लिए सम्बन्धितो को निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान वहां पहुंचे पत्र प्रतिनिधियों से उन्होंने बताया की चोपन रेलवे स्टेशन का अमृत भारत योजना के तहत चयन किया गया है। इसके तहत रेलवे स्टेशन का सुंदरीकरण का कार्य होना है जिससे कि यात्रियों को अधिक सहूलियत मिल सके। साथ ही रेलवे स्टेशन पर निकास व प्रवेश द्वार अलग-अलग, स्टेशन के बाहर वाहन खड़ा करने के लिए बेहतर पोर्च व पार्किंग , भवन का सुंदरीकरण, संपर्क मार्ग का निर्माण, अत्याधुनिक शौचालय, प्लेटफार्म का छाजन नए सिरे से तथा अत्याधुनिक बनाने समेत अन्य कार्य भी होने हैं।

यह भी पढ़ें (also read) बीजेपी सांसद राम शंकर कठेरिया को कोर्ट ने सुनाई दो साल की सजा , जाएगी सांसदी

उन्होंने बताया कि सुंदरीकरण पर 30.90 करोड़ रुपये खर्च किए जाने हैं। इस कार्य का शिलान्यास प्रधानमंत्री वर्चुअल माध्यम से करेंगे। कार्यक्रम को लेकर प्लेटफार्म नंबर एक पर वाटर प्रुफ टेंट लगाया जा रहा है। जिसमे कार्यक्रम के लिए बड़ा सा मंच तैयार किया गया है। वहीं उसके सामने बड़ा पंडाल भी बनाया जा रहा है। पंडाल में मौजूद सैकड़ों आम लोग भी ऐतिहासिक विकास कार्य योजना के शुभारंभ का गवाह बनेंगे। भाजपा मंडल अध्यक्ष सुनील सिंह ने भी रेलवे स्टेशन पर हो रहे शिलान्यास कार्यक्रम के तैयारियों का जायजा लिया। इस मौके पर मयंक अग्रवाल, एटीएम तौसीफ उल्ला, इसीआरकेयू के सचिव उमेश सिंह,राकेश इत्यादि लोग मौजूद रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!